Betul Samachar In Hindi: 34 लाख की लागत से होगा परशुराम चौक का सौंदर्यीकरण : हेमंत खंडेलवाल

Betul Samachar In Hindi: (बैतूल।) परशुराम जयंती के एक दिन पूर्व 21 अप्रैल शुक्रवार की दोपहर में, कुशाभाऊ ठाकरे न्यास अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने जनप्रतिनिधियों एवं नपा के अधिकारियों के साथ शहर के परशुराम चौक पर पहुंचकर उसे विकसित करने को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों से विस्तृत चर्चाकर योजना को मूर्तरूप देते हुए कहा कि नगरपालिका के माध्यम से करीब 34 लाख रुपए की लागत से शासकीय जयवंती हक्सर कॉलेज के पास विकास वार्ड में स्थित परशुराम चौक (पूर्व का कालेज चौक) का ब्राम्हण समाज से मिले सुझाव के अनुसार चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने सनातन ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ महेंद्र (मन्नू) दीक्षित की मांग पर बडोरा स्थित परशुराम मंदिर के उत्थान के लिए भी एक लाख रुपए देने की घोषणा की। श्री खंडेलवाल ने कहा कि अति व्यस्त इस चौक पर यातायात के दबाव को नियंत्रित करने के लिए नगरपालिका के माध्यम से ट्रैफिक सिग्नल लगवाकर यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा प्रतीक्षालय भी बनाया जाएगा।

इस अवसर पर उपस्थित क्षैत्रीय सांसद दुर्गादास उइके ने भगवान परशुराम का जयघोष करते हुए अपने संबोधन में कहा कि परशुराम चौक को विकसित करने में जो भी सहयोग राशि की आवश्यकता होगी तो उसे पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर नगरपालिका बैतूल की अध्यक्ष श्रीमति पार्वतीताई बारस्कर ने कहा कि भाजपा शासित नगरपालिका ने इस चौक का नाम भगवान परशुराम के नाम पर करने का प्रस्ताव पारित किया था। ब्राह्मण समाज के लोगों से समन्वय स्थापित कर इस चौक का अच्छे से अच्छा सौंदर्यीकरण करने का प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला योजना समिति के सदस्य विकास वार्ड के जुझारू पार्षद पूर्व नपाध्यक्ष आनंद प्रजापति ने नगरपालिका के माध्यम से परशुराम चौक का कैसे चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण किया जाएगा, उसकी जानकारी देते हुए कहा कि परशुराम जयंती के एक दिन पूर्व परशुराम चौक को विकसित करने को लेकर जनप्रतिनिधियों ने मौके पर आकर ब्राह्मण समाज के लोगों से चर्चा कर योजना को जो मूर्तरूप दिया है, वह बेहद सुखद है। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले समय में परशुराम चौक बैतूल के सबसे खूबसूरत चौराहे के तौर पर जाना जाएगा।

कार्यक्रम में महेंद्र मनु दीक्षित ने परशुराम चौक के विकास को लेकर जनप्रतिनिधियों द्वारा किए जा रहे प्रयास की खुले कंठ से सराहना की।इसके पूर्व हेमंत खंडेलवाल, सांसद डीडी उइके एवं पार्वती बारस्कर ने नगरपालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला एवं ब्राह्मण समाज के प्रबुद्धजनों के साथ परशुराम चौक एवं उसके आस-पास के स्थल का निरीक्षण कर, चौक के चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण पर विस्तृत चर्चा की।

इस मौके पर नगरपालिका बैतूल उपाध्यक्ष महेश राठौर, पार्षद रघुनाथ लोखंडे, विकास प्रधान, ब्राह्मण समाज के ज्योतिषाचार्य कांत दीक्षित, रमेश मिश्रा, सुनील द्विवेदी, मनोज भार्गव, विकास मिश्रा, ऋषि दीक्षित, संजय द्विवेदी, विवेक छुट्टू भार्गव, आनंद मिश्रा, अनिल मिश्रा, अनिल दुबे, हीरेन्द्र शर्मा, अंशुल मिश्रा, पवन शर्मा, करण पांडे, क्षितिज शुक्ला, ओम द्विवेदी, नीलम दुबे के अलावा गीतेश बारस्कर, धर्मेश साहू, लालू भावसार, रवि लोट, आशीष साहू, कल्लू राठौर, राजा सुखदेव, मोनू चौहान, हरिहर ढोमने, नगरपालिका के एई नीरज धुर्वे, सब इंजीनियर नागेंद्र वागद्रे के अलावा सनातन ब्राम्हण समाज, सर्व ब्राम्हण समाज एवं परशुराम सेना से जुड़े विप्र बंधु बड़ी संख्या में मौजूदगी रहे। कार्यक्रम के समापन पर जिला योजना समिति सदस्य एवं विकास वार्ड के पार्षद आनंद प्रजापति ने उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *