ABVP Betul News: नर्सिंग के विद्यार्थियों को क्लीनिक प्रैक्टिस नहीं कराने के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने किया चक्काजाम

ABVP Betul News: (बैतूल)। जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित मारुति नर्सिंग महाविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोर्चा खोल दिया है एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है हजारों रुपए फीस वसूलने के बावजूद उन्हें उच्च शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं की जा रही है। इसके विरोध में सोमवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दोपहर 12:30 से 4  तक भोपाल नागपुर हाईवे पर चक्का जाम कर दिया। प्रबंधन द्वारा जल्द ही विद्यार्थियों को क्लीनिक प्रैक्टिस करवाने के आश्वासन देने के बाद ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करना बंद किया।

नगर मंत्री सोनू बोरबन, मैडिविजन प्रमुख अनुराग कजोड़े ने आरोप लगाया कि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थी जो अपना भविष्य चिकित्सा क्षेत्र में देखते है, ऐसे विद्यार्थियों को लूटने का प्रयास खुलेआम किया जा रहा है। 2 वर्ष से नर्सिंग के विद्यार्थियों का किसी भी चिकित्सालय में कोई क्लिनिक ( प्रेक्टिकल ) नहीं कराया गया।जिला संगठन मंत्री रुस्तम सिंह लोधी ने बताया जब विद्यार्थी प्रवेश लेता है तब से 9 माह के पश्चात् क्लिनिक कराने का नियम है। मारुति नर्सिंग महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने यह भी बताया कि यदि इस प्रकार से उनका क्लिनिक नहीं कराया तो उनकी डिग्री किसी काम की नहीं रहेगी।

13 अप्रैल को की थी तालाबंदी

एबीवीपी के जिला संयोजक देवेंद्र धुर्वे ने बताया एबीवीपी ने 13 अप्रैल को भी महाविद्यालय को तालाबंदी कर चेतावनी दी थी इसके बावजूद महाविद्यालय प्रबंधन लापरवाह बना रहा।  महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त मात्रा में लेब भी नहीं है ना ही पीने के पानी की व्यवस्था है। महाविद्यालय में बीएससी नर्सिंग पास शिक्षक है जो बीएससी नर्सिंग पढ़ाते है। महाविद्यालय एक विद्यार्थी से 55-80 हज़ार वर्ष का शुल्क लेता है जो सीधे तौर से एक व्यवसाय के जैसे चल रहा है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि मेडिकल छात्र-छात्राएं भविष्य के चिकित्सक हैं, इन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ बेहत्तर सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाए।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से एबीवीपी के पियूष वाघमारे, सौरभ आजाद, छोटेलाल बामने, अनुराग यादव, पराग यादव, मयंक गोरे, शाहील, मानिक कुमरे, भैयाजी धोटे दिव्या सोनी, मोनिन सहित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *