Betul Collector News: कलेक्टर ने ग्राम बोरी में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं

Betul Collector News: कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने शुक्रवार को विकासखंड चिचोली के ग्राम बोरी में चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने ग्राम बोरी निवासी दिव्यांग सुनील पिता मुकुंद को फौती नामातंरण स्वीकृति उपरांत ऋण पुस्तिका व खसरा नकल भी प्रदाय की। उन्होंने यहां मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की प्रगति की समीक्षा की। गांव में नल जल योजना को शीघ्रता से प्रारंभ करने के निर्देश दिए। पिछली चौपाल के दौरान ग्रामवासियों द्वारा प्रस्तुत 3 किमी लंबे रास्ते की समस्या का निराकरण किए जाने पर ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। ग्राम चौपाल में अन्य हितग्राहियों को भी खसरा नकल एवं नामांतरण की अद्यतन प्रतियां प्रदाय की गई।

भ्रमण के दौरान उन्होंने एकलव्य स्कूल में एनीमिया ग्रस्त बच्चों का निरीक्षण कर सभी एएनएम को रक्त सेम्पल एकत्रित करने के लिए वैक्सीनेशन बॉक्स, आइस पैक अनिवार्यत: साथ रखने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा कलेक्टर के साथ थे।

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने चिचोली में स्व सहायता समूह द्वारा चलाए जा रहे उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया। कृषकों से केन्द्र की व्यवस्था एवं सुविधा के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने ग्राम नसीराबाद में सीएम राइज स्कूल के निर्माण की प्रगति का भी निरीक्षण किया। ग्राम जोगली के आंगनबाड़ी में भी उन्होंने एनीमिया मुक्त अभियान की जानकारी ली।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *