Betul Atikraman : बडोरा से करोड़ों की जमीन से हटा अतिक्रमण, आज यहां चलेगा बुलडोजर, फिर मुलताई का भी लगेगा नंबर

Betul Atikraman : बडोरा से करोड़ों की जमीन से हटा अतिक्रमण, आज यहां चलेगा बुलडोजर, फिर मुलताई का भी लगेगा नंबरBetul Atikraman : बैतूल के बडोरा में कलेक्टर के निर्देश के बाद करोड़ों की सरकारी जमीन पर से अवैध कब्जा हटा दिया हैं. कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देश पर राजस्व, पंचायत का अमला बडोरा क्षेत्र को अतिक्रामकों के शिकंजे से मुक्त करने के लिए दो दिन से बुलडोजर चलवाने के लिए मजबूर हो गया है.

बैतूलबाजार रोड से हटा अतिक्रमण (Betul Atikraman)

बडोरा चौक से होकर बैतूलबाजार की ओर जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे तक किए गए अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई बुधवार को भी प्रशासन की संयुक्त टीम के द्वारा की गई. बडोरा चौराहे के आगे कई दुकानों के संचालकों ने 20 फीट से अधिक की सरकारी भूमि पर पक्के कब्जे कर लिए थे. इससे आवागमन बाधित होने के साथ ही दुर्घटनाएं भी घटित हो रहीं थीं. कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने अतिक्रमण के कारण आम जनता को हो रही परेशानी देखने के बाद कार्रवाई के निर्देश दे दिए.

बडोरा चौक से अवैध कब्जे हटाने के बाद बुधवार को कार्रवाई बैतूलबाजार मार्ग की ओर की गई. इस दौरान कार के शोरूम के सामने किए गए निर्माण की नपाई की गई तो पाया गया कि करीब 20 फीट के हिस्से में अवैध रूप से पक्का अतिक्रमण कर लिया गया है. इन सभी पक्के अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से हटाया गया.(Betul Atikraman)

आज इधर होगी कार्रवाई (Betul Atikraman)

Betul Atikraman : बडोरा से करोड़ों की जमीन से हटा अतिक्रमण, आज यहां चलेगा बुलडोजर, फिर मुलताई का भी लगेगा नंबरबडोरा क्षेत्र से आठनेर की ओर जाने वाले मार्ग पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई गुरुवार को की जाएगी. कलेक्टर ने इसके लिए निर्देश दिए हैं. इस मार्ग पर कई दुकानें ही सरकारी जमीन पर बना ली गई हैं. इससे आवागमन बेहद प्रभावित हो रहा है. सड़क के किनारे बनाई गई पक्की नाली के उपर भी कब्जा कर लिया गया है और दुकानें बना ली गई हैं.

Join As On : join Whatsapp 1 join Telegram

मुलताई में भी होगी कार्रवाई, कलेक्टर के निर्देश

Betul Atikraman : बडोरा से करोड़ों की जमीन से हटा अतिक्रमण, आज यहां चलेगा बुलडोजर, फिर मुलताई का भी लगेगा नंबरमुलताई में बढ़ते बेतरतीब अतिक्रमण पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने भारी नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमओ से कहा कि अतिक्रमण के विरुद्ध आज ही मुनादी कराएं कि दुकानदार अपना सामान व दुकान से बाहर किए अतिक्रमण को स्वयं हटा ले अन्यथा अतिक्रमण के विरुद्ध शासकीय बुलडोजर अपनी कार्रवाई करेगा. कलेक्टर गुरूवार को ताप्ती महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुलताई प्रवास पर थे.

कलेक्टर सूर्यवंशी ने कहा कि सडक़ के किनारे जो व्यावसायिक अथवा सरकारी साइन बोर्ड लगे हैं तुरंत निकालें. दुकानारों द्वारा सडक़ पर जो सामग्री रखी हैं जप्त कर उसका चालान बनाएं. दुकानों के बाहर बने प्लेटफार्म तोड़े जाएं. जिन दुकानदारों ने लोहे की टीन शेड बाहर बना रखे हैं तुरंत काटकर हटाए जाएं.

कलेक्टर ने कहा कि शहर के मटन मार्केट को शहर के बाहर करें. मुलताई एक पवित्र शहर है और इसकी पवित्रता को हमें बनाए रखना है. शहर में साफ-सफाई और इसकी सुंदरता बनाए रखें. उन्होंने सीएमओ से कहा कि प्रतिदिन साफ-सफाई की व्यवस्था करें. जगह-जगह डस्टबिन रखवाएं. सार्वजनिक शौचालयों की नियमित एवं निरंतर साफ-सफाई सुनिश्चित करें. धार्मिक नगरी होने से बस स्टैण्ड एवं रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन यात्रियों का आवागमन रहता है. सुरक्षा और आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर शीतकाल में अलाव आदि की व्यवस्था करें. बस स्टैंड पर कोई भी यात्री खुले में नहीं सोए. ऐसे लोगों के लिए यात्री विश्राम गृह अथवा रैन बसेरे में व्यवस्था कराएं.(Betul Atikraman)

सब्जी मंडी के लिए हो स्थान चिन्हित (Betul Atikraman)

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुलताई में सब्जी विक्रेताओं के बैठने के लिए पर्याप्त सुविधात्मक स्थान नहीं है. जिसके कारण वह हर कही सडक़ों के किनारे बैठकर अपना व्यवसाय कर रहे हैं. जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है. सडक़ पर आवागमन भी मुश्किल होता है. कलेक्टर ने साप्ताहिक सब्जी मंडी के लिए स्थान प्रस्तावित किए हैं. उन्होंने मेला ग्राउंड, राम मंदिर, कामथ एवं कोटवार की भूमि में से कोई स्थान सब्जी मंडी के लिए सुनिश्चित किए जाएंगे.

TaptiDarshan अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है. आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें.

WhatsApp चैनल से जुड़ें

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News