Electricity Department Betul : बिजली विभाग के सहायक प्रबंधक और 2 लाइन हेल्पर सस्पेंड, लाइनमैन की मौत पर एमडी का बड़ा एक्शन

Electricity Department Betul : (बैतूल)। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बैतूल दक्षिण संभाग अंतर्गत ग्राम उड़दन में बिजली सुधार कार्य के दौरान बरती गई लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पाढर वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक पंकज सोनी, लाइन हेल्पर वामनराव कुंभारे एवं गणेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। इस लापरवाही के चलते एक लाइन सहायक की कार्य के दौरान मौत हो गई थी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि कंपनी कार्यक्षेत्र के संचारण संधारण वृत्त बैतूल के दक्षिण संभाग अंतर्गत पाढर वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक पंकज सोनी, लाइन हेल्पर वामनराव कुंभारे एवं लाइन हेल्पर गणेश सिंह द्वारा लापरवाही बरतते हुए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का पालन नहीं किया गया। इससे ग्राम उड़दन में शुक्रवार को विद्युत सुधार कार्य के दौरान लाइन सहायक दम्मूलाल धुर्वे की जान चली गई थी। इस प्राणघातक विद्युत दुघर्टना के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की कार्यवाही की गई है।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने सभी मैदानी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है कि वे उपकेन्द्रों एवं लाइनों के रख-रखाव कार्य के दौरान कंपनी मुख्यालय द्वारा मेन्टनेन्स, उपकेन्द्रों एवं लाइनों पर कार्य करने हेतु जारी निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन अनिवार्य रूप से करें। प्रबंध संचालक ने कहा है कि सुरक्षा मानकों एवं शट डाउन के मानकों का पालन करें तथा नियमानुसार परमिट लेकर ही मेन्टनेन्स का काम करें।

प्रबंध संचालक ने स्पष्ट किया है कि कंपनी मुख्यालय द्वारा जारी एसओपी एवं निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण यदि विद्युत कर्मचारियों की घातक अथवा अघातक विद्युत दुर्घटना घटित होती है तो उसके लिए महाप्रबंधक से लेकर सहायक प्रबंधक स्तर तक के दोषी अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी और लापरवाही करने वाले कार्मिकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *