Betul Road News : कागजों में ही कर डाला 100 मीटर सड़क का निर्माण, देशावाडी पंचायत में सरपंच-सचिव की मिलीभगत से हो रहा धड़ल्ले से भ्रष्टाचार

Betul Road News : कागजों में ही कर डाला 100 मीटर सड़क का निर्माण, देशावाडी पंचायत में सरपंच-सचिव की मिलीभगत से हो रहा धड़ल्ले से भ्रष्टाचारBetul Road News : (बैतूल/शाहपुर)। जहां एक ओर शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, वहीं विभिन्न ग्राम पंचायतों में सरकारी राशि को ठिकाने लगाने के उद्देश्य को लेकर सरपंच, सचिव सहित अन्य कर्मचारी भ्रष्टाचार कर शासन की योजनाओं को पलीता लगा रहे हैं। ताजा मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत देशावाड़ी में सरपंच और सचिव की मिलीभगत से 100 मीटर सीसी रोड का निर्माण कागजों में ही कर डाला है, असल में तो कार्य प्रारंभ ही नहीं हुआ है। हमारे संवाददाता ने मौके पर जाकर देखा तो वहां रोड़ का अता-पता ही नहीं है।

ग्राम पंचायत देशावाड़ी के कुछ जागरूक ग्रामीणों द्वारा जब इस रोड की जानकारी ग्राम पंचायत के कम्प्यूटर से ऑनलाइन निकाली तो पता चला कि इस रोड़ के लिए भुगतान करके कागजों पर ही निर्माण किया दिखाया गया है जबकि आज भी उस जगह पर देखेंगे, तो वही पुराना मिट्टीनुमा रोड ही है, वहां पक्की रोड़ का तो कहीं अता-पता ही नहीं है। इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों को ग्रामीणों ने दे दी गई है। और ग्रामीण चाह रहे हैं कि पहले जांच यह की जाए कि उन्होंने बिना कार्य किए इस रोड का पेमेंट किस तरह निकाल लिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत देशावाड़ी के सरपंच कमल धुर्वे और सचिव भग्गूलाल शैलूकर की मिलीभगत से भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्होंने जानकारी दी है कि यह रोड खेड़ापति माता मंदिर से राजकुमार विश्वकर्मा के घर के सामने तक का रोड है जो कि ग्राम पंचायत भवन, माध्यमिक विद्यालय और गांव की बस्ती तथा खेत खलिहान को आपस में जोडऩे के लिए बनना था। वर्तमान में इस कच्ची रोड पर बारिश के दिनों में स्कूली बच्चों और किसानों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों के लंबे इंतजार के बाद ही यह सीसी रोड स्वीकृत हुआ था। ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने शाहपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं सीईओ सहित

 

वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की है कि सड़क निर्माण को लेकर हुए भ्रष्टाचार की जांच कर उसमें संलग्र दोषीयों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जावे।

इनका कहना

इस संबंध में ग्राम पंचायत देशावाड़ी के ग्रामीण कार्यालय में शिकायत लेकर कल आए थे। जिसकी जानकारी जनपद पंचायत सीईओ को देकर तत्काल जांच करवाने का कहा गया है।

शिवशंकर मवासे, जनपद अध्यक्ष जनपद पंचायत शाहपुर

 

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *