Blood Donation : संदीप ने रक्तदान कर बचाई मरीज की जान, अब तक 13 बार रक्तदान कर चुके युवा पत्रकार 

Blood Donation: संदीप ने रक्तदान कर बचाई मरीज की जान, अब तक 13 बार रक्तदान कर चुके युवा पत्रकार Blood Donation : (बैतूल)।  जिला चिकित्सालय में भर्ती सिकलसेल से पीड़ित मरीजों के लिये एक संदेश पर पत्रकार संदीप सोलंकी उर्फ सेंडी ने जिला गिरते पानी में जिला रक्तकोष पहुँचकर रक्तदान किया। संदीप सोलंकी ने 13 वीं बार ओ पॉज़िटिव रक्त का दान किया। उन्होंने सिकलसेल, थैलेसीमिया, सीजर, दुर्घटनाओं के मरीजों को रक्तदान करते हुए 13 लोगो का जीवन अपने लहू से बचाया है। संदीप कहते है कि रक्तदान का अर्थ सिर्फ खुद के दान से नहीं होता बल्कि रक्तदान से अभिप्राय किसी जरूरतमंद को जीवन के दान से है।

साथ ही आप जरूरतमंद व्यक्ति और उसके परिवार वालों को खुशियाँ भी दान में देते हो। इससे आपको ऐसी ख़ुशी मिलती है जिसे बयाँ नहीं किया जा सकता है। इस अहसास को व्यक्ति तभी अनुभव कर सकता है जब उसने किसी के लिए रक्तदान किया हो सोचों कि अगर हमारे सामने कोई व्यक्ति अपनी मौत से लड़ रहा होता है और आप उसके जीवन को बचाने में उसकी सहायता करते हो तो सोचो की आपको कैसा अनुभव होगा? आप उसी वक्त नींद से जाग जाते हो और आपको जीवन का असली महत्व समझ में आता है।

Blood Donation : संदीप ने रक्तदान कर बचाई मरीज की जान, अब तक 13 बार रक्तदान कर चुके युवा पत्रकार 

इस अवसर पर शैलेन्द्र बिहारिया ने कहा कि जो दान करता है वह हमारे लिये पवित्र आत्मा है लेकिन जो रक्तदान करता है वह हमारे लिये परमात्मा है। संदीप सोलंकी ने 13 जाने बचाई है उन पर हमें गर्व है। इस अवसर पर रोहित मानकर ने 3 बार बी पॉजिटिव व उदय सोनारे  ने पहली बार ओ पाजिटिव रक्त दान किया। इस अवसर पर अजय साहू, संदीप सोलंकी, शंैलेन्द्र बिहारिया ने सभी को रक्तक्रांति सम्मान 2023 प्रदान किया।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *