Betul Ki Taza Khabar : फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर की जा रही मोबिलाइजर की भर्ती

Betul Ki Taza Khabar : (बैतूल)। मोबिलाइजर पद के लिए हुए आवेदन में लगातार हो रहे नए- नए खुलासे, नकली अंक सूची से लेकर फर्जी अनुभव और रिकॉड में हेरा-फेरी के मामले आए सामने आ रहे हैं। सरकारी नौकरी की ललक इस कदर लोगो के दिमाग पर हावी हो गई है कि, दो-तीन हजार की सरकारी नोकरी के लिए भी फर्जी दस्तावेज और रिकॉर्ड में हेरा-फेरी तक कर अपना भविष्य बर्बाद करने से नही चूक रहे।

ताज़ा मामला विकासखंड भीमपुर में सामने आया, जहां नौकरी पाने के लिए रिकॉर्ड में भारी हेरा-फेरी की गई है। इसकी शिकायत जनपद पंचायत भीमपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से की गई है। शिकायतकर्ता पप्पू काकोडिया ने आरोप लगाया कि फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर ग्राम पंचायत भीमपुर में मोबिलाइजर की भर्ती की जा रही है। साथ ही शासकीय दस्तावेजों में भी छेड़खानी की जा रही है। पंचायत राज संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अधिनियम अन्तर्गत पेसा गतिविधियो के क्रियान्ययन हेतु ग्राम सभा मोबिलाइजर के चयन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए।

पंचायत ग्राम सभा मोबिलाइजर की चयन प्रक्रिया व मापदण्ड अनुसार समस्त आवश्यक दस्तावेज सहित आवेदन पत्र पेश कए जाने थे। लेकिन यहां ग्राम पंचायत द्वारा भर्ती में अनियमितता बरती जा रही है। 6 महीना अतिथि शिक्षक के रूप में पढ़ाया गया और 2 साल का अनुभव प्रमाण पत्र बनवाकर अंक बढ़ाकर नियुक्त किया जा रहा है। फर्जीवाड़े को लेकर भीमपुर पंचायत के पंच, उपसरपंच एवं जनपद सदस्य ने मुख्य कार्यपालन  अधिकारी जनपद पंचायत सीईओ से शिकायत दर्ज कर तत्काल नियुक्ति आदेश निरस्त करने की मांग की है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *