Betul Railway Station : बैतूल स्‍टेशन को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन सेवा के लिए मिला ‘ईट राइट स्टेशन’ सर्टिफिकेट

Betul Railway Station : बैतूल स्‍टेशन को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन सेवा के लिए मिला 'ईट राइट स्टेशन' सर्टिफिकेट
Source – Social Media

Betul Railway Station : बैतूल रेलवे स्टेशन को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन सेवा के लिए “ईट राइट स्टेशन” के रूप में प्रतिष्ठित प्रमाणन प्राप्त हुआ है. जिला बैतूल के खाद्य सुरक्षा प्रशासन की निगरानी में “ईट राइट स्टेशन (सही भोजन बेहतर जीवन)” के रूप में रेलवे स्टेशन (Betul Railway Station) ने अपने प्रमाणीकरण की घोषणा की है.

यह उपलब्धि बैतूल स्टेशन और ऑडिटिंग पार्टनर, वाईक्यू बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के बीच सहयोग के परिणाम और प्रशिक्षण के बाद मिली है. इस प्रतिष्ठित स्थिति को प्राप्त करने के लिए, बैतूल स्टेशन ने आवश्यकताओं के कड़े सेट का पालन किया. (Betul Railway Station)

Betul Railway Station : बैतूल स्‍टेशन को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन सेवा के लिए मिला 'ईट राइट स्टेशन' सर्टिफिकेट
Source – Social Media

इन गुणवत्ता का किया गया पालन (Betul Railway Station)

खाद्य लाइसेंस अनुपालन: बैतूल स्टेशन के सभी स्टालों ने अपेक्षित खाद्य लाइसेंस प्राप्त कर लिया है. यह गारंटी देते हुए कि विक्रेता खाद्य सुरक्षा के उच्चतम मानकों को पूरा करते हैं.

विक्रेता स्वास्थ्य आश्वासन: प्रत्येक विक्रेता को भोजन संभालने के लिए अपनी फिटनेस को सत्यापित करने के लिए एक व्यापक चिकित्सा परीक्षण से गुजरना पड़ा.

एफएसएसएआई फोस्टैक प्रशिक्षण: सभी विक्रेताओं को भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के मार्गदर्शन में खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता में व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त हुआ.

जल शुद्धता सत्यापन: भोजन तैयार करने में उपयोग किए जाने वाले पानी की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए कठोर जल विश्लेषण रिपोर्टें आयोजित की गईं.

स्वच्छता अनुपालन: स्वच्छता के उच्चतम स्तर को बनाए रखने के लिए विक्रेताओं को सिर की टोपी और दस्ताने सहित उचित वर्दी पहनना आवश्यक है.

कुशल अपशिष्ट प्रबंधन: बैतूल स्टेशन ने जिम्मेदार अपशिष्ट निपटान को बढ़ावा देने के लिए सूखे और गीले कचरे के लिए अलग-अलग कूड़ेदान पेश किए हैं.

बेदाग परिसर: यात्रियों के लिए स्वच्छता और सुखद वातावरण सुनिश्चित करने के लिए स्टेशन और स्टॉल परिसर का सावधानीपूर्वक रखरखाव किया जाता है.

कीट नियंत्रण उपाय: कीट-मुक्त वातावरण की गारंटी के लिए कड़े कीट नियंत्रण उपाय किए गए हैं.

मजबूत बिलिंग प्रणाली: लेनदेन में पारदर्शिता और सटीकता सुनिश्चित करने के लिए एक उचित बिलिंग प्रणाली लागू की गई है.

स्टेशन अधीक्षक वीके पालीवाल ने बताया की ईट राइट स्टेशन” पहल न केवल खाद्य सुरक्षा के प्रति बैतूल स्टेशन की अटूट प्रतिबद्धता का उदाहरण है. बल्कि यात्रियों को उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षित, पौष्टिक और पौष्टिक भोजन प्रदान करने के प्रति इसके समर्पण को भी रेखांकित करती है.

यात्री अब इस आश्वासन के साथ अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं कि बैतूल स्टेशन उच्चतम गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों की भोजन सेवाएं प्रदान करके उनकी भलाई को प्राथमिकता देता है. (Betul Railway Station)

Join As On : join Whatsapp 1 join Telegram

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News