Betul News Today: दिव्यांगों को 3 हजार रूपए पेंशन दी जाए, अटल सेना ने सौंपा ज्ञापन

Betul News Today: दिव्यांगों को 3 हजार रूपए पेंशन दी जाए, अटल सेना ने सौंपा ज्ञापन

Betul News Today:(बैतूल)। अटल सेना बैतूल के तत्वावधान में दिव्यांगजनों ने शहीद  भवन से रैली निकाल कर मुख्यमंत्री के नाम से जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस संबंध में संगठन के प्रातांध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चौहान (केन्डु बाबा) ने कहा कि हमारी 10 सूत्रीय मांगों में प्रमुख है कि दिव्यांगों को प्रतिशत के आधार पर 3000 रूपए प्रतिमाह पेंशन दी जाए एवं दिव्यांगों को भी घर बैठे रोजगार दिया जाए, मानसिक दिव्यांग बच्चों को प्रतिदिन लगने वाली दवाइयां महंगी से महंगी जो डॉक्टर लिखते हैं उन्हें निशुल्क जिला स्तर पर मिलने की व्यवस्था बनाई जाए, वृद्धा विधवा कन्या अभिभावक पेंशन 2000 रूपए प्रति माह दी जाए, विधायक सांसद मंत्री को हर माह वेतन (मानदेय) दिया जाता है।

जरूरी है कि दिव्यांग, विधवा वृद्ध इन्हें भी हर माह सुचारू पेंशन दी जाए। इन्हें विगत 4 माह से इन्हें पेंशन नहीं मिली जबकि पूरे महीने का गुजारा इनका पेंशन से चलता है, निशक्त एवं वृद्धों को घर पहुंच पेंशन पूर्व की तरह मनीआर्डर द्वारा दी जाए।बैंक के चक्कर लगाते लगाते हर माह मिलने वाली 600 रूपए पेंशन पर इनके 300 रूपऐ खर्च हो जाते हैं। बैटरी गाड़ी अगर देना है तो गुणवत्तायुक्त वाली दी जाए जो कुछ वजन भी उठा सके और उन लोगों को दी जाए जो गाड़ी का उपयोग अपने आप को सक्षम बनाने में कर सकते हैं,साथ में उन्हें छोटा सा 10000 रूपए तक का एक लोन दिया जाए जिससे वह अपना रोजगार चला सके। मांग कर खाने वालों को बैटरी गाड़ी की आवश्यकता नहीं देखा जा रहा है।बैटरी गाड़ी स्टेशन पर चार्ज करा कर वह मांगने निकल जाते हैं यह भी हमारे लिए शर्म की बात है, मंगलवार को जिला अस्पताल में लगने वाला मेडिकल बोर्ड की बैठक में पिछले मंगलवार मानसिक विशेषज्ञ डॉक्टर का कहना था कि मैंने सोमवार को नाइट की है मैं नहीं आ सकता।

Betul News Today: दिव्यांगों को 3 हजार रूपए पेंशन दी जाए, अटल सेना ने सौंपा ज्ञापन

जिससे  दिव्यांगों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा साथ में दिव्यांगों के लिए एक अलग से स्थान होना चाहिए। जहां सब डॉक्टर उपस्थित रहे। जिससे होने वाली दिक्कतों का सामना करना नहीं पड़े, दिव्यांगों का आई कार्ड बनाया जाए,जिससे बस के सफर में उन्हें 50 प्रतिशत की छूट मिले। हर बस में दिव्यांगों के लिए चलाई जा रही योजना की जानकारी चस्पा की जाए। ज्ञापन सौंपते समय संतोष कुमार, शंकर साहू, विजय विश्वकर्मा, रश्मि चंद्रसिंह, मुन्नालाल प्रधान, संतोष पवार, रितिक विश्वकर्मा, राजू वटी, पुष्पराज रामधनी, लखन हिवरखेड, गिरधारी, रितेश नागले, संजू नागले, निशा विश्वकर्मा, बाबू राव देशमुख, प्रभु दयाल यादव, एवं अटल सेना के कार्यकर्ता संतोष साहू, संगीता वरवड़े, चंद्रकला वीके चैती, नर्मदा साहू, माधुरी राजूरकर, ज्योति पेशवे आदि लोग शामिल थे

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *