Betul ITF News: अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के विजेता बने गर्ग एवं दुग्गड़

Betul ITF News : (छिंदवाड़ा)। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन द्वारा आयोजित एमटी 100 जो पिछले दिनों प्लेटो क्लब छिंदवाड़ा में खेली गई। इस प्रतियोगिता में देश और दुनिया के लगभग 100 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें 30 वर्ष से लेकर 75 वर्ष तक के प्रतिभागी थे।

श्री गर्ग ने अपने नाम किया खिताब

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में बैतूल के टेनिस खिलाड़ी मोहित गर्ग एवं उनके साथ छिंदवाड़ा के अभय दुग्गड़ ने यह प्रतियोगिता विपुल पाटनी एवं योगेंद्र इंगोले को सीधे सेटों में 6-2 एवं 6-1 से हराकर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। वहीं 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में हैदराबाद के सुरेश एम एवं राजकुमार तनेजा की जोड़ी ने मुम्बई के शिरीष भट्ट और उदय माथुर को 6-4, 6-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं एकल वर्ग का खिताब भी सुरेश एम ने जीता। 55 वर्ष आयु वर्ग में मिङ्क्षलद मनघटे ने परेश बाफना को पराजित कर खिताब अपने नाम किया। 45 वर्ष आयु वर्ग में नागपुर के अजय निवारे ने पूना के अनंत गुप्ता को हराकर खिताब अपने नाम किया।

बैतूल के पहले एवं एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं गर्ग

ज्ञात हो कि मोहित गर्ग बैतूल के एकमात्र टेनिस खिलाड़ी हैं जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल कौशल की प्रतिभा का प्रदर्शन करते आ रहे हैं। श्री गर्ग मई आगामी माह में दो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने स्पेन, और क्रोएशिया जाएंगे। इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी श्री गर्ग को खिताब के अतिरिक्त मोस्ट इंटरटेनिंग खिलाड़ी का खिताब भी दिया गया।

क्लब की व्यस्थाओं की खिलाड़ियों ने की प्रशंसा

प्रतियोगिता का आयोजन प्लेटो क्लब छिंदवाड़ा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन की अनुमति के पश्चात किया गया था। प्लेटो क्लब द्वारा पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता को लेकर किए गए इंतजाम एवं भोजन व्यवस्था की सभी खिलाड़ियों ने सराहना की एवं आने वाले वर्षों में पुन: इस प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छा भी जाहिर की।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *