Betul Cricket Tournament : शरीर और दिमाग को स्वथ्य रखने के लिए खेल जरूरी:आलोक संजर

Betul Cricket Tournament : (बैतूल)। स्व.विजय कुमार खंडेलवाल की स्मृति में आयोजित रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट भाजपा खेल प्रकोष्ठ और फैशन जंक्शन टीम द्वारा लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट में तीसरे दिन तीन मैच खेले गए अतिथि के रूप में भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर, भाजपा जिला संगठन प्रभारी सुजीत जैन, बैतूल विधानसभा विस्तारक केशव उर्मिल उपस्थित थे। इस मौके पर आलोक संजर ने कहा कि शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जो हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। इस लिए खेलो के आयोजन होते रहना चाहिए।

सुजीत जैन ने कहा कि हमारे देश में खेलों को लेकर समाज का रवैय्ये को बदलना होगा। खेलों में करियर बनाए जा सकते हैं। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नागरिक बैंक अध्यक्ष अतीत पवार,विवेक मालवी,संजय चौहान, व्यापारी प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजू पवार,रानू वर्मा, भारत सूर्यवंशी,पूरन साहू,तपन मालवी,विवेक मालवी,संजय विरानी,बबलू मालवी,बलवीर मालवी,विकास मिश्रा जी,राजा सूर्यवंशी जी,गीतेश बारस्कर जी,सन्नी राठौर, दिनेश जोसेफ, उमाकांत मालवीय,अशोक रघुवंशी, अतुल शर्मा टूर्नामेंट उपाध्यक्ष एवं भाजपा खेल प्रकोष्ठ जिला संयोजक रवि लोट कोषाध्यक्ष विकी पवार सरक्षक संजय लोट सचिव अमित अहिरवार मौजूद थे। मैच का आनंद देर रात तक दर्शकों ने लिया और तालियों के साथ खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।
अनुज की विस्फोटक पारी से जीता मैच

आज हुए तीन मैच

प्रतियोगिता के अध्यक्ष अभिजर हुसैन ने बताया कि आज का पहला मैच एसआरके विरुद्ध जीएस भरकावाडी के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर एसआरके ने बैटिंग चुनी और जीएस भरकावाडी को फील्डिंग के लिए आमंत्रित किया जहां निर्धारित 10 ओवर के मैच में एसआरके ने 103 रन बनाए और और जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भरकावडी की टीम मात्र 59 रन बना पाई जिसके प्लेयर ऑफ द मैच अर्थेस रहे जिन्होंने शानदार 33 रनों की धुआधार पारी खेली जिसमे 5 छक्के लगाए।

दूसरा मैच कृष्णा 11 विरुद्ध सम्राट 11 के बीच खेला गया जिसमें टॉस जीतकर सम्राट ने पहले बल्लेबाजी चुनी और 87 रनों का लक्ष्य रखा और जवाब में उतरी कृष्णा 11 ने यह लक्ष्य ऋ षभ के 22 और सचिन के 34 रनों की मदद से हासिल कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच ऋ षभ रहे जिन्होंने 4 विकेट और 22 रन बनाए। तीसरा मैच डीआरपी विरुद्ध जय हिन्द क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया जिसमें टॉस जीतकर डीआरपी ने बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 10 ओवर में 136 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसमें अनुज ने विस्फोटक 69 रनों की पारी खेली जवाब में जय हिंद क्रिकेट क्लब की टीम संदीप के अर्धशतक की मदद से 97 रन ही बना पाई और यह मैच डीआरपी जीत गई जिसके जीत के हीरो अनुज रहें। अथितियों और आयोजक भाजपा खेल प्रकोष्ठ एवं फैशन जंक्शन द्वारा तीनों मैचों के प्लेयर ऑफ द मैच को पुरुस्कार वितरित किया गया

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *