MOU Betul News : हार्टफुलनेस संस्था हैदराबाद और एकलव्य महिला आईटीआई बैतूल के बीच हुआ एमओयू

Betul Ki Taza Khabar: हार्टफुलनेस संस्था हैदराबाद और एकलव्य महिला आईटीआई बैतूल के बीच हुआ एमओयू

MOU Betul News : (बैतूल)। पद्म भूषण कमलेश पटेल (दाजी) के द्वारा संचालित अंतरराष्ट्रीय हार्टफुलनेस संस्था हैदराबाद और शासकीय एकलव्य महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बैतूल, कौशल विकास विभाग मध्यप्रदेश शासन के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) सोमवार को हुआ। यह समझौता ज्ञापन अगले तीन वर्षों तक आईटीआई के 300 विद्यार्थियों को कान्हा शांति वनम हैदराबाद में प्रशिक्षण देने, जीवन कौशल कार्यक्रमों के द्वारा समग्र विकास हेतु एवं विशेषकर फ्लोरीकल्चर एंड लैंडस्केपिंग के 48 छात्रों को हार्टफुलनेस के द्वारा हैदराबाद एवं मध्यप्रदेश में नौकरी प्रदान करने हेतु किया गया है ।

हार्टफुलनेस संस्था हैदराबाद की ओर से जोनल कोऑर्डिनेटर डॉ. कमल वाधवा एवं शासकीय एकलव्य महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बैतूल, कौशल विकास विभाग मध्यप्रदेश शासन की ओर से प्राचार्य रेवाशंकर पंडाग्रे के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गरिमामयी उपस्थिति में हस्ताक्षरित कर आदान प्रदान किया गया। इस अवसर पर हार्टफुलनेस संस्था के जिला कोऑर्डिनेटर रोहित बघेल एवं महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बैतूल के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर विवेक दायमा उपस्थित रहे।

इस एमओयू को क्रियान्वित करके दोनों संस्थान, संस्था के प्रशिक्षणार्थियों के लिए शैक्षिक और वैलनेस कार्यशालाओं का संचालन करने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं। उल्लेखनीय है कि हार्टफुलनेस संस्थान एक अंतर्राष्ट्रीय गैर-लाभकारी, स्वयंसेवक आधारित संगठन है जो धर्मनिरपेक्ष विधियों के द्वारा तनाव मुक्ति, ध्यान, और जीवन कौशल की अनूठी लेकिन सरल अभ्यास की पेशकश करता है। हार्टफुलनेस के प्रेसिडेंट कमलेश पटेल है जो कि “दाजी” के नाम से जाने जाते हैं और उन्हें हाल ही में भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। हार्टफुलनेस संस्थान के द्वारा अपनी पहल फारेस्ट बाय हार्ट फुलनेस द्वारा दुनिया भर में और मध्य प्रदेश में लाखों पेड़ लगाए जा रहे हैं।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *