Lokayukt ka Chapa : लेब टेक्नीशियन को भोपाल लोकायुक्त ने रंगे हाथों रिश्‍वत लेते पकड़ा़,  12 सदस्‍यीय टीम ने की शाहपुर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में कार्यवाही 

Lokayukt ka Chapa : लेब टेक्नीशियन को भोपाल लोकायुक्त ने रंगे हाथों रिश्‍वत लेते पकड़ा़,  12 सदस्‍यीय टीम ने की शाहपुर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में कार्यवाही 

Lokayukt ka Chapa : शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेब टेक्नीशियन (lab technician) को भोपाल लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त टीम (Lokayukta Team) भोपाल के निरीक्षक मनोज पटवा ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉ. महेश कुमार पाटनकर निवासी भौंरा जिला बैतूल के द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को दिनांक 28 जुलाई 2023 को लिखित शिकायत की गई थी कि उनका क्लीनिक भौंरा कस्बे में है।

जिला बैतूल के सीएमएचओ डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में 1.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसमें से 50 हजार रुपए पूर्व में सीएमएचओ ने किसी मालवीय लिपिक के जरिए डॉ. पाटनकर से प्राप्त कर लिए थे।

इसके बाद आवेदक के अनुरोध पर शेष रहे 1 लाख रुपए से कम करके 50 हजार रुपए लेने को अनावेदक राजी हुआ। जिसमें से 10 हजार रुपए 03 अगस्त को आवेदक के भतीजे डॉ. सागर से सीएमएचओ ऑफिस बैतूल में सीएमएचओ डॉ. जाटव ने प्राप्त कर लिए थे। शेष 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने का बोला था। इस मामले के सत्‍यापन करने के पश्‍चात सही पाया गया।

जिसके बाद गुरुवार को लगभग 3 बजे अपरान्ह एसपी लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 12 सदस्यीय ट्रैप दल द्वारा शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। लोकायुक्त टीम (Lokayukta Team) द्वारा मुख्य आरोपी सीएमएचओ बैतूल डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव को बनाया गया है वहीं लैब टेक्नीशियन एवं लिपिक मालवीय को सह आरोपी बनाया गया है। सभी के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही जारी है।

 

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *