Betul News Today: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत जुवाड़ी में 377 वर-वधू विवाह बंधन में बंधे

Betul News Today: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत जुवाड़ी में 377 वर-वधू विवाह बंधन में बंधेBetul News Today: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत गुरूवार 23 फरवरी को विकासखंड घोड़ाडोंगरी के ग्राम जुवाड़ी में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 377 वर-वधू विवाह बंधन में बंधे, जिनमें 316 आदिवासी वर्ग से थे। समारोह में गायत्री परिवार द्वारा एवं जनजातीय रीति-रिवाजों से वैवाहिक रस्में संपन्न कराई गईं। सांसद श्री डीडी उइके, विधायक आमला डॉ. योगेश पंडाग्रे एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजा पंवार ने कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित रहकर वर-वधू को सुखद वैवाहिक जीवन के लिए आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर नर्मदापुरम संभाग के आयुक्त श्री श्रीमन शुक्ल ने भी उपस्थित रहकर वर-वधू को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर सांसद श्री डीडी उइके ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग के हित में पूरी संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की हर बेटी की चिंता है। इसके लिए उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह जैसी कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के माध्यम से प्रत्येक बेटी की शादी में 51 हजार रुपए सरकार की तरफ से व्यय किए जा रहे हैं एवं इन बेटियों का विवाह पूरी भव्यता के साथ संपन्न कराया जा रहा है। इस अवसर पर विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने सामूहिक विवाह समारोह के इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि सरकार सभी के हित में कार्य कर रही है।

Betul News Today: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत जुवाड़ी में 377 वर-वधू विवाह बंधन में बंधे

विवाह समारोह में दी जा रही सामग्री भी अच्छी गुणवत्ता की है। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजा पंवार ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह कार्यक्रम को कन्यादान महोत्सव निरूपित करते हुए कहा कि यह बहुत ही पुण्य का दिन है, जिसमें जिले की 377 कन्याओं का विवाह सरकारी व्यय पर संपन्न कराया जा रहा है। कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री हंसराज धुर्वे, जनपद अध्यक्ष घोड़ाडोंगरी श्री राहुल उइके, नगर पालिका सारनी के अध्यक्ष श्री किशोर बरदे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया।
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में वर-वधू को भेंट स्वरूप डायनिंग सेट, टेबल-कुर्सी, बिस्तर सेट, टीवी, 51 बर्तन, दीवार घड़ी, पंखा, सिलाई मशीन सहित चांदी का मंगलसूत्र, बिछिया, पैरपट्टी, बिंदिया भेंट किए गए। इसके अलावा 11-11 हजार रुपए के चेक भी अतिथियों द्वारा प्रदान किए गए।

Betul News Today: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत जुवाड़ी में 377 वर-वधू विवाह बंधन में बंधे

 

 

 

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *