Betul Today News : समर्थन मूल्य पर शुरू हुई गेहूं की खरीदी, चमक विहीन गेहूं भी बिना कटौती खरीदेगी सरकार

Betul Today News : समर्थन मूल्य पर शुरू हुई गेहूं की खरीदी, चमक विहीन गेहूं भी बिना कटौती खरीदेगी सरकार

Betul Today News : (आठनेर)। जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का श्रीगणेश हो गया है। आठनेर के अष्टविनायक वेयर हाउस में तौल-कांटों और मां अन्नापूर्णा का पूजन कर किसानों से खरीदी की गई। उपार्जन केंद्र सर्वेयर ललित घिड़ोडे ने अष्टविनायक वेयर हाउस पहुंचकर गेहूं की क्वालिटी की जांच की। खरीदी प्रभारी मंचित चढोकार  ने बताया कि एक सप्ताह बाद खरीदी में तेजी आ सकती है, क्योंकि अब भी कई किसान अपने खेतों में उपज की कटाई में व्यस्त हैं। उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी शुरू हो चुकी है, जो 15 मई तक चलेगी। उन्होंने बताया कि उपार्जन केंद्रों पर चमक विहीन गेहूं की भी खरीदी होगी, हालांकि इसके लिए शासन ने कुछ गाइडनलाइन तय की है।

उपार्जन केंद्र पर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति प्रबंधक भोजराव गायकवाड, सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा प्रबंधक रामकिशोर शिवहरे, खरीदी प्रभारी मंचित चढोकार  सहित गुनखेड़ के कृषक एवं ग्राम पटेल सोनू वामनराव काले, शिवाजी विट्ठलराव काले, चंद्रशेखर सोलंकी सहित 1 दर्जन से अधिक किसानों ने शासन द्वारा किसानों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक भोजराव गायकवाड ने बताया कि इस बार 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चमक विहीन गेहूं की खरीदी भी समर्थन मूल्य पर बिना कटौती के की जाएगी।

Betul Today News : समर्थन मूल्य पर शुरू हुई गेहूं की खरीदी, चमक विहीन गेहूं भी बिना कटौती खरीदेगी सरकार

फसल ले जाने से पूर्व स्लॉट बुक करवाए किसान 

उन्होंने कृषकों से अपील की है कि असुविधा से बचने के लिए उपार्जन केंद्रों पर अपनी फसल को ले जाने के पहले स्लॉट बुक करवाना चाहिए, समय अनुसार खरीदी केंद्रों पर पहुंचना चाहिए। सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा प्रभारी रामकिशोर शिवहरे ने भी किसानों को शासन की नीतियों से अवगत कराया।अष्टविनायक वेयर हाउस संचालक भानुप्रताप आवठे ने बताया कि किसानों को हर सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। खरीदी प्रभारी मंचित चढोकार ने बताया कि 115 क्विंटल गेहूं की खरीदी मुहूर्त में की गई है।

अभी और किसानों की खरीदी करना शेष है। उपार्जन केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर मध्य प्रदेश वेयरहाउस एंड लॉजिस्टिक प्रबंधक सुश्री प्रेमाकुमारी यादव ने पहुंचकर गेहूं की क्वालिटी एवं नापतोल की जानकारी लेते हुए खरीदी केंद्रों के संचालक एवं आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *