Betul Today News: खराब फसलों का सर्वे कर शीघ्र दिया जाए मुआवजा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Betul Today News: खराब फसलों का सर्वे कर शीघ्र दिया जाए मुआवजा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Betul Today News (बैतूल)। अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे करके मुआवजा देने की मांग को लेकर जय आदिवासी युवा शक्ति भैंसदेही ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है। जयस के जिला महामंत्री रमेश सोनू पांसे ने बताया कि भैंसदेही क्षेत्र में अतिवृष्टि होने के कारण किसानों की फसले पूरी तरह खराब हो चुकी है। संगठन द्वारा लगातार मुआवजा के लिए ज्ञापन (Betul Today News) दिया जा रहा है, लेकिन अभी तक ना ही खराब फसलों का सर्वे किया गया ना ही मुआवजा देने की कोई घोषणा की गई।

जयस ने मांग की है कि अति शीघ्र मुआवजा देने की कार्यवाही की जाए ताकि किसानों को आर्थिक संकट का सामना न करना पड़े। जयस कार्यकर्ताओं ने सरकार की कार्य प्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों की पीड़ा सरकार (Betul Today News) को नजर नहीं आ रही। सरकार को इस अनदेखी का परिणाम आगामी विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा। जब तक किसानों के साथ न्याय नहीं होगा तब तक जयस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे।

Betul Today News: खराब फसलों का सर्वे कर शीघ्र दिया जाए मुआवजा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

किसानों को मुआवजा देकर राहत देने का कार्य तुरंत प्रभाव से करना चाहिए। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पहले अल्पवृष्टि और बाद में अतिवृष्टि के कारण फसल बर्बाद हो गई है, सरकार इन किसानों को फौरन मुआवजा दे। जिले के अधिकांश हिस्सों में पहले अल्पवृष्टि और फिर अतिवृष्टि से फसल पूर्णतः बर्बाद हो चुकी है। आपदा की मार से किसान की आर्थिक स्थिति पर भारी चोट पड़ी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब विपक्ष में थे तो किसान को नुकसानी का 40 हजार रु प्रति हेक्टेयर मुआवजा देने की मांग करते थे। अब सरकार को किसानों को ये मुआवज़ा देने से कौन रोक रहा है। फसल बर्बाद होने से किसान परेशान है वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार में लगी है।

सरकार द्वारा किसानों पर ध्यान नही दिया जा रहा। प्रदेश की सरकार तानाशाह हो चुकी है। इस बार यही किसान फसलों को जिस तरह उम्र होने पर काट दिया जाता है, उसी प्रकार यही किसान सरकार (Betul Today News) की उम्र हो जाने पर उखाड़ फेकेंगी। युवा समाजसेवी उज्जवल हरसूले ने कहा क्षेत्र के किसानों की स्थिति दयनीय हो चुकी है, शासन-प्रशासन के द्वारा अभी तक किसानों की फसलों के सर्वे हेतु कोई प्रयास नही किया गया।

धीरज उइके ने कहा कि इस बार किसान डबल इंजन की सरकार (Betul Today News) को पटरियों से नीचे उतार देंगे। ये सरकार किसानों (Betul Today News) की हितैषी नही है, चुनाव आते ही प्रचार में व्यस्त है, इन्हें किसानों से कोई मतलब नही है। ज्ञापन सौंपने वालों में राजेश वाडिवा, रुपेश पिपरदे, मोहित कास्देकर, प्रवीण हरसूले, मुकेश सोनारे, संदीप झाड़खंडे, अंकित बचले, दीपक, सूरज करण, अजय, नानू, लोकेश, प्रवीण, सुरेन्द्र कास्देकर, मोहन वर्टी एवं अन्य जयस कार्यकर्ता शामिल थे। ज्ञापन सौंपने के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से भैंसदेही पुलिस के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *