Betul Today Crime : दादी को अकेला पाकर नाती ने हत्या कर चुराए जेवर और रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Betul Today Crime : (बैतूल). पैसों और जेवर की लालच में दादी का कत्ल कर चोरी करने वाले नाती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला भैंसदेही थाने का हैं. यहां पर नाती ने दादी के अकेले रहने का फायदा उठाकर उसकी हत्या कर दी और जेवर और रुपए चुरा लिए थे. इस काम में उसके एक दोस्त ने भी उसका साथ दिया. फिलहाल नाती तो गिरफ्तार हो गया हैं, लेकिन उसका दोस्त फरार हैं.

दूसरा आरोपी उसका दोस्त है जो फरार चल रहा है(Betul Today Crime)

पुलिस ने बताया कि सूचनाकर्ता दशन कुमरे पिता जीमू कुमरे उम्र 28 साल निवासी माथनी ने रिपोर्ट किया कि हम सभी लोग खेत में बने मकान में रहते हैं. गांव के मकान में मेरी दादी समली बाई अकेली रहती थी जो खेती बाड़ी व मजदूरी का काम करती थी और अकेली खाना बनाकर खाती थी.

कल 24 दिसंबर 2023 की सुबह 11 बजे मैंने दादी को फगन कोडपे की गुमढ़ी के पास बैठा देखा था, जो शाम 5 बजे करीब अपने घर चली गई थी.

आज 25 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे करीब में खेत से घर आया और देखा तो मेरी दादी का घर का दरवाजा अधखुला था. मैंने अन्दर जाकर देखा तो दादी पंलग पेटी पर लेटी मिली. आवाज दी तो नहीं बोली. मैंने हाथ पकड़ कर देखा तो हाथ ठण्डे लगे.

इस पर मैंने राजू सिरसाम को बताया. उसने भी आकर देखा तो वह बोला दादी खत्म हो गई है. मैंने चाची मेसो बाई को फोन लगाकर बताया. थोड़ी देर बाद मेरे चाचा कालूराम और चाची मेसोबाई आ गये. हमने देखा तो दादी के चेहरे पर चोट व खरोंच के निशान दिखे. दाहिने पैर के घुटने पर भी चोट के निशान हैं.

दादी अपने दोनों हाथ के बाजू में चांदी के बाकडया और हाथ में चांदी के कड़े और गले में चांदी की चैन भी पहने रहती थी, जो नहीं है. कमर में साड़ी में पैसा बांध कर रखती थी, वह भी नहीं है. कमरे की छोटी अलमारी का ताला टूटा हुआ है.

विरोध करने पर उतारा मौत के घाट(Betul Today Crime)

अलमारी के अंदर गड्डा खुदा है जिसमें से कुछ निकाला गया है. 24 एवं 25 दिसंबर की दरमियानी रात्रि में कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी करने की नियत से घर में घुस कर मेरी दादी द्वारा विरोध करने पर मेरी दादी को जान से मारकर पलंग पेटी पर सुलाकर चला गया और उसके जेवरात कीमती करीबन 45000 रुपये व कुछ नगदी रुपये चुरा कर ले गया है.

सीसीटीवी कैमरों से हुई पहचान

रिपोर्ट पर थाना मैंसदेही में धारा 460 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया. प्रकरण की विवेचना के दौरान घटनास्थल क्षेत्र के आस पास दुकानों एवं ढाबों पर लगे कैमरे एवं घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर आरोपी की पहचान दो लोगों के रूप में हुई.

नाती ने दोस्त के साथ की हत्या(Betul Today Crime)

इनमें एक मृतिका का नाती सुभाष पिता कालूराम कुमरे निवासी ग्राम माथनी एवं दूसरा सुभाष का दोस्त गोलू धुर्वे निवासी गारपठार जोड़ शामिल हैं. जिनकी तलाश हेतु मुखबीर लगाए गये. मुखबीर सूचना एवं टावर लोकेशन के आधार पर आरोपी सुभाष कुमरे अपनी खेत में बनी झोपड़ी में होना पता चला. उसकी तलाश हेतु तत्काल टीम को भेजा गया और उसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई.

आरोपी से जब्त जेवर, रुपए और बाइक

आरोपी के मैमो के आधार पर घटना में प्रयुक्त की मोटर सायकल, घटनास्थल से चुराये हुये रूपये एवं चांदी के आभूषण (चांदी के बाकडया और हाथ में पहने चांदी के कड़े और गले पहनी चांदी चैन) जप्त किये गये. दूसरा आरोपी गोलू धुर्वे घटना दिनांक से ही फरार होना बताया. आरोपी सुभाष को गिरफ्तार कर न्यायालय भैंसदेही पेश किया गया है.

प्रकरण के खुलासे में इनकी रही भूमिका

प्रकरण की पतारसी में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमला ओशी तथा एसडीओपी भैंसदेही भूपेन्द्र सिंह मौर्य के निर्देशन में थाना प्रभारी भैंसदेही अंजना धुर्वे, एसआई प्रीति पाटिल, रामप्रकाश कीर, एएसआई अवधेश वर्मा, विनोद मालवीय, प्रवीण पचौरी, हेड कांस्टेबल छोटेलाल, पंजाबराव, संतोष, कांस्टेबल नारायण जाट, मनोज इवने, नरेन्द्र ढोके, सुनील उड़के की विशेष भूमिका रही.

Join As On : join Whatsapp 1 join Telegram

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News