Betul Shahpur News: शाहपुर में युवक पर तेंदुए ने किया हमला, पैर में गंभीर चोट होने पर भेजा जिला अस्‍पताल

Betul Shahpur News: शाहपुर आज दिन रविवार 9 जुलाई 2023 को शाहपुर तहसील से 10 किलोमीटर दूर ग्राम गेडी ढाना के युवक राजेश काकोड़िया पिता लालजी काकोडीया उम्र 23 वर्ष को तेंदुए ने किया घायल। घायल युवक राजेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर लाया गया एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका प्राथमिक उपचार किया गया। प्राथमिक उपचार के उपरांत उसे अधिक घायल होने के कारण जिला अस्पताल बैतूल के लिए वाहन 108 से रेफर किया गया।

स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर के बीएमओ डॉक्टर रघुवंशी के द्वारा बताया गया कि व्यक्ति के पैर में घावअधिक होने के कारण पेर से बहुत अधिक खून बह गया है। उसका प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के द्वारा किया गया। एवं घायल की अवस्था एवं गंभीर चोट होने के कारण उसे जिला अस्पताल बैतूल भिजवाया गया राजेश काकोडीया की पत्नी विजयंती काकोडीया के द्वारा बताया कि वह लोग बहुत गरीब है एवं पति को तेंदुए ने पैर में काफी गहरा घाव दिया है। जिसके कारण वह कम से कम 6 महीने तक बिस्तर पर ही आराम करना पड़ सकता है और अभी खेती-बाड़ी का समय है। खेत में बोनी का काम चल रहा है। और उसके घर में उसके पति के अलावा कोई कार्य करने वाला व्यक्ति नहीं है।

ऐसी अवस्था में उसके पारिवारिक स्थिति बहुत डावाडोल हो गई है। एवं पति के इलाज के लिए भी उसके पास पैसे नहीं है। घायल राजेश काकोड़िया के द्वारा बताया गया कि जब वह सुबह प्रातः 7:30 बजे खेत में बागुड़ करने के लिए गया था। तभी जंगल में तेंदुए ने हमला कर दिया ,एवं वह पेड़ पर चढ़ गया। जान बचाने के लिए । मोबाइल तो राजेश काकोड़िया के पास था।

परंतु उसमें नेटवर्क नहीं होने के कारण वह भी किसी को सूचना नहीं दे पा रहा था।उसके बाद वह जब तेंदुआ चला गया। उसके पश्चात नीचे उतरा। और मोबाइल में नेटवर्क ना होने के कारण बड़ी विषम परिस्थिति में जैसे तैसे घर पहुंचा। एवं घर वालों के द्वारा उसे स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर लाया गया। घायल की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी जयपाल धुर्वे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घायल की मदद के लिए पहुंचे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *