Betul Samachar: जो विकास जो दिख रहा सब भाजपा सरकार की देन: बबला, कहा: कॉंग्रेस लिखित में झूठ बोलने वाली पार्टी

Betul Samachar: जो विकास जो दिख रहा सब भाजपा सरकार की देन: बबला, कहा: कॉंग्रेस लिखित में झूठ बोलने वाली पार्टी

Betul Samachar:(घोड़ाडोंगरी)। अपने आसपास हम जो भी पक्की सड़कें, स्कूल-कॉलेज, अस्पताल, नल जल योजना और प्रधानमंत्री आवास आदि देख रहें है यह सभी विकास भाजपा सरकारों की देन है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश-प्रदेश के समग्र विकास का संकल्प लिया है। यह उद्गार भाजपा जिला अध्यक्ष और जिला योजना समिति के सदस्य आदित्य बबला शुक्ला ने घोड़ाडोंगरी महाविद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं के बीच विकास यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वादे किए सरकार बनने पर वे सभी पूरे किए लेकिन कांग्रेस लिखित में झूठ बोलने वाली पार्टी है। उन्होंने उपस्थित युवाओं से पूछा कि कांग्रेस ने युवाओं को 4 हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था उनकी 15 महीने की सरकार रही तो कितनों को यह भत्ता मिला। प्रत्युत्तर में सभी ने भत्ता मिलने की बात से इनकार किया। श्री शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ करने का भी झूठ बोला था लेकिन सरकार आने पर किसानों को ही भुला दिया।

श्री शुक्ला ने उपस्थित विद्यार्थियों से संवाद करते हुए उनका उत्साहवर्धन भी किया । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूचे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ाया है। विश्व पटल पर पहला अवसर था जब किसी युद्धभूमि (रूस यूक्रेन युद्ध) में फंसे भारतीय नागरिक तिरंगा लेकर निकले तो युद्ध कर रहे दोनों देशों ने उनकी निकलने में सहायता की। केवल भारतीय ही नहीं अपितु तिरंगे की छांव में बांग्लादेशी और पाकिस्तानी नागरिक भी यूक्रेन से निकल आए। यह भारत के सक्षम नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कमाल था।

श्री शुक्ला ने कहा कि 2003 के पहले मध्य प्रदेश की गिनती बीमारू राज्यों में होती थी लेकिन 2003 के बाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने ऐसी उन्नति की है कि यह देश के अग्रिम पंक्ति के राज्यों में शुमार हो गया है। श्री शुक्ला ने उपस्थित छात्र-छात्राओं से पूछा कि सभी के गांव में पहुंचने के लिए पक्की सड़कें है या नहीं तो सभी ने एक स्वर से उत्तर दिया कि सड़क है। तब भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि यह हमारी सरकार की ही विकास यात्रा है। पूर्व में रानीपुर होते हुए घोड़ाडोंगरी आने की कल्पना करना ही बहुत मुश्किल होता था लेकिन हमारी सरकार ने रानीपुर से बैतूल शानदार सड़क बनाकर 30 मिनट में बैतूल पहुंचना सुनिश्चित किया है।

श्री शुक्ला ने कहा कि यह संवेदनशील सरकार है जो बिना बताए ही जनता की आवश्यकताएं समझती है। घोड़ाडोंगरी में कॉलेज खुला तो यहां आने वाली सड़क भी अच्छी होनी चाहिए । यह सोच कर भाजपा के पार्षदों और जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कायाकल्प अभियान में घोड़ाडोंगरी की सड़कों के लिए 50 लाख का बजट स्वीकृत किया जिसमें कॉलेज पहुंच मार्ग भी शामिल है। कार्यक्रम के आरंभ में कालेज प्रशासन की ओर से उपस्थित अतिथियों का शानदार स्वागत किया गया । कॉलेज प्राचार्य श्री सिसोदिया ने अपने उद्बोधन में कॉलेज की अकादमिक जानकारी से उपस्थित अतिथियों को अवगत कराया ।

कार्यक्रम को पूर्व संसदीय सचिव रामजीलाल उइके, पूर्व विधायक मंगलसिंह धुर्वे, महिला आयोग की पूर्व सदस्य श्रीमती गंगा सज्जनसिंह उईके, मंडल अध्यक्ष राजेश महतो, वरिष्ठ नेता विशाल बत्रा, राजेंद्र मालवीय, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष दीपक जैन ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अजजा मोर्चा प्रदेश मंत्री दीपक उइके, मंडल अध्यक्ष राजेश परते, मनीष कुमरे, नरेंद्र उइके, प्रशांत गावंडे, विकास सोनी, आभाष मिश्रा, नारायण मालवीय सहित अन्य नेता भी मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन जनभागीदारी समिति सदस्य आभाष मिश्रा और आभार प्रदर्शन कॉलेज के प्रोफेसर डॉ झरबड़े ने किया।

कॉलेज के लिए भूमि दान देने पर गुरुजी का सम्मान किया

भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने घोड़ाडोंगरी महाविद्यालय के निर्माण के लिए लगभग ढाई करोड़ मूल्य की भूमि मध्यप्रदेश शासन को दान देने वाले पूर्व संसदीय सचिव रामजीलाल उइके का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। उन्होंने कहा कि यह सोच किसी भाजपा के नेता की ही हो सकती है कि गांव गरीब किसान आदिवासियों के बच्चों की शिक्षा दीक्षा के लिए अपनी करोड़ों की भूमि दान कर दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोड़ाडोंगरी में कॉलेज स्वीकृत किया जिसके लिए भूमि कम पड़ने पर पूर्व संसदीय सचिव रामजीलाल उइके ने अपनी कीमती जमीन दान की यह अभिनंदनीय कार्य है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *