Betul Suicide News: पड़ोसियों की पिटाई से आहत होकर युवक ने जहर खाया, इलाज के दौरान मौत

Betul Suicide News: पड़ोसियों की पिटाई से आहत एक युवक की पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो उसने जहर खाकर जान दे दी। घटना बैतूल के मासोद की है। परिजनों ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने जांच के आदेश दे दिए है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मासोद निवासी युवक पवन बरोदे (25) की बुधवार रात जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। कीटनाशक खाने के बाद गंभीर हुए इस युवक को मासोद अस्पताल से बैतूल जिला अस्पताल रेफर किया गया था। जहां उसने दम तोड़ दिया।

आरोप है की युवक और उसकी मां की उसके खेत के पड़ोसियों ने पिटाई की थी। जिसकी शिकायत लेकर वह मासोद पुलिस चौकी पहुंचा था। लेकिन वहां उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जिससे आहत होकर उसने खेत में रखा कीटनाशक पी लिया। युवक का एक भाई बैतूल के एक निजी बैंक में बैंक मैनेजर है।

एसपी बैतूल को की गई शिकायत के मुताबिक पिछले 30 मई को मृतक पवन अपनी मां सुमन के साथ खेत पहुंचे थे। यहां पड़ोसी तुलसीदास मायवाड़, गोबरू और उसकी पत्नी जेसीबी से खेत की मेड़ तुड़वा रहे थे। पवन ने इसका विरोध किया तो पड़ोसियों ने मिलकर उसकी और उसकी मां सुमन की पिटाई कर दी।

यह शिकायत लेकर वह मासोद चौकी पहुंचा तो उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। वह दोबारा भी पुलिस के पास पहुंचा लेकिन उसकी फरियाद पर कोई अमल नहीं हुआ। जिससे आहत होकर पवन ने कीटनाशक पी लिया। परिजनों ने अब आरोपी पड़ोसियों और पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पूर्व मंत्री के नाम से धमकी

मृतक के परिजनों ने बताया की उसके भाई पवन और पूरे परिवार को पड़ोसी धमका रहे थे। उन्हें कहा जा रहा था की पूर्व मंत्री और मुल्ताई के कांग्रेस विधायक सुखदेव पांसे से उनकी जान पहचान है। इसलिए उनका कोई कुछ नहीं कर पायेगा। बैतूल में नौकरी कर रहे उसके भाई को भी नागपुर से गुंडे बुलवाकर मरवा दिया जाएगा। फिलहाल मृतक का जिला अस्पताल में पीएम करवाया जा रहा था।

पुलिस लापरवाही की होगी जांच

इस मामले को एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने भास्कर को बताया कि मारपीट और जेसीबी चलाने की शिकायत पर पुलिस मौके पर गई थी। पुलिस ने इस मामले की जांच भी की है। पड़ोसियों का जेसीबी खुद के खेत में चलाना पाया गया था। मेड़ का विवाद है। इस मामले में और रिपोर्ट बुलवाई गई है। आरोपों की जांच की जा रही है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *