Betul Samachar In Hindi: कृषि मंत्री ने थपथपाई ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी की पीठ

Betul Samachar In Hindi: कृषि मंत्री ने थपथपाई ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी की पीठ

Betul Samachar In Hindi:(बैतूल)। नेहरु युवा केन्द्र बैतूल द्वारा आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव में विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं युवा मंडलों द्वारा हस्तशिल्प एवं अन्य सामग्रियों के स्टॉल भी लगाए। खाद्य पदार्थों एवं हस्तशिल्प के स्टॉलों का कृषि मंत्री कमल पटेल ने निरीक्षण कर सराहना की। कार्यक्रम समापन के बाद कार्यक्रम स्थल से निकल रहे कृषि मंत्री ने जब एक स्टॉल में ऑटो एम्बुलेंस एवं चालक को देखा तो रुक गए। यह स्टॉल बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति द्वारा लगाया गया था। समिति अध्यक्ष गौरी पदम ने कृषि मंत्री को जानकारी दी कि जिले में ऑटो एम्बुलेंस योजना वर्ष 2016 से संचालित है।
Betul Samachar In Hindi: कृषि मंत्री ने थपथपाई ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी की पीठ
इस योजना से जुड़े ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी ने 52 दुर्घटनाओं में 64 घायलों एवं 5 शवों का परिवहन जिला अस्पताल तक किया है। यह सुनकर कृषि मंत्री ने नीलेश की पीठ थपथपाते हुए कहा, यह बड़ा ही साहस का काम है और इसके लिए वह स्वयं ऑटो एम्बुलेंस चालक को ईनाम स्वरुप दस हजार रुपए राशि देंगे। उन्होंनें नीलेश से कहा कि अपना मोबाईल नंबर दे देना खाते में पैसे पहुंच जाएंगे। इस दौरान सांसद डीडी उईके एवं आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे, नेहरू युवा केन्द्र की प्रभारी समन्वय मोनिका चौधरी भी मौजूद थे। ऑटो एम्बुलेंस चालक एवं समिति के पदाधिकारियों के साथ सभी जनप्रतिनधियों ने एक ग्रुप फोटो करवाकर संस्था की भी इस सेवा प्रकल्प के संचालन के लिए सराहना की।

तीन शहरों में संचालित है ऑटो एम्बुलेंस

बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति द्वारा ऑटो एम्बुलेंस योजना का संचालन 1 अक्टूबर 2016 से किया जा रहा है। इसके बाद आमला एवं मुलताई शहर में भी ऑटो एम्बुलेंस का विस्तार हुआ। संस्था के पदाधिकारियों का कहना है कि जिले का हर ऑटो अपने आप में एम्बुलेंस है। यहीं वजह है कि जब किसी ऑटो चालक के सामने कोई दुर्घटना होती है या दुर्घटना स्थल से ऑटो चालक गुजर रहा होता है तो अक्सर सवारी उतारकर भी घायलों को प्राथमिकता से अस्पताल पहुंचाता है। अब तक 600 से अधिक घायलों को अस्पताल पहुंचाने में ऑटो एम्बुलेंस की मदद मिली है। आमला में समाजसेवी मनोज विश्वकर्मा एवं मुलताई व्यवसायी एवं समाजसेवी दीपेश बोथरा केसंयोजन में योजना का सफल क्रियान्वयन जारी है।
Betul Samachar In Hindi: कृषि मंत्री ने थपथपाई ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी की पीठ
ऑटो एम्बुलेंस चालकों ने 19 शवों का भी परिवहन किया है। शव परिवहन पर ऑटो एम्बुलेंस चालक को पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल द्वारा एक हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाती है। ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी ने बताया कि ऑटो एम्बुलेंस योजना से जुडऩे के बाद सडक़ हादसों में घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए अस्पताल प्रबंधन एवं पुलिस का भी सहयोग प्राप्त होता है। इस दौरान प्रदीप निर्मले, सशक्त सुरक्षा बैंक से सन्ध्या पवार, समिति सचिव भारत पदम तथा नेहरू केंद्र के एन वाई वी राकेश मन्नसे , धनंजय ठाकुर, तुषार यादव , कीर्ति साहू,  अंकित मोहकर, दलेंद्र वागद्रे, लोकेश, रामदीन, दिनेश, सहित सभी एन वाई वी उपस्थित रहे।कार्यक्रम में ऑटो एम्बुलेंस योजना व सशक्त सुरक्षा बैंक की टीम को युवा समन्वयक मोनिका चौधरी द्वारा भी सम्मानित किया गया।

 

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *