Betul News: पुलिस हिरासत में युवक की उपचार के दौरान आस्‍पताल में हुई मौत

Betul News: भैंसदेही पुलिस हिरासत में लिए गए एक युवक की बीती रात अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर थाने लाया गया था। इस मौत से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

भैंसदेही टीआई जयंत मस्कोले के मुताबिक पिपलना खुर्द का रहने वाला युवक राहुल चंपालाल (23) को कल मंगलवार एक महिला की शिकायत के बाद पकड़कर थाना भैंसदेही लाया गया था। देर रात उसके पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैंसदेही में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

बताया जा रहा है की युवक को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया था। वह पहले से ही बीमार था।।उसके पेट में कभी कभी दर्द भी उठता था। रात को भी पुलिस कस्टडी के दौरान उसको पेट में दर्द उठा था। इस मामले ज्यूडिशियल जांच के आदेश कर दिए गए है।

एसडीएम ने की थी जमानत खारिज

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार पुलिस ने युवक राहुल को शांति भंग करने के आरोप में प्रकरण बनाकर एसडीएम भैंसदेही के कोर्ट पेश किया था। जहां उसका जमानत आवेदन खारिज कर दिया गया था ।जिसके बाद उसे जेल भेजा जाना था। जिसके लिए उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाना था। मेडिकल के लिए उसे अस्पताल ले जाए जाने पर उसकी तबीयत वहीं बिगड़ गई थी। तब पुलिस कर्मी उसका इलाज करवाकर थाने ले आए थे। रात करीब 11 बजे उसके पेट में दर्द उठने पर उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

गोंगपा का आरोप गलत हुई गिरफ्तारी

युवक की मौत के मामले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने युवक की गिरफ़्तारी गलत तरीके से किए जाने का आरोप लगाया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष हेमंत सरयाम ने कहा की युवक को गांव की एक महिला की शिकायत के बाद शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जबकि पुलिस को ऐसा करना ही नही था। पैसा एक्ट के तहत गांव गांव में शांति निवारण समिति बनी हुई है। ऐसी यह मामला समिति के सामने लाया जाना चाहिए था।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *