Betul Crime: सारणी में राख और केमिकल से बन रही नकली खाद, गोडाउन से 50 किलो की 200 बोरियां और ट्रक भी जब्त

Betul Crime: सारणी (सोनू सोनी)। सारणी में पावर प्लांट से निकली राख और केमिकल मिलाकर नकली खाद तैयार किए जाने का मामला सामने आया है। यह खाद ट्रक में भरकर किसानों के लिए भेजी जा रही थी। पुलिस ने एक ट्रक पकड़कर 50 किलोग्राम की लगभग 200 बोरिया नकली खाद की जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को अभिरक्षा में लिया है और दोनों लोगों से पुलिस नकली खाद के संबंध में गहन पूछताछ कर रही है। जल्द खुलासा करने की जानकारी भी सामने आई है।

सारनी में साइलो प्लांट की राख में केमिकल डालकर खुलेआम जय किसान एआर सुपर पाउडर गीतांजलि आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड टैग मार्क की बोरी में पैक की जा रही थी। इस टैगमार्क लगी बोरी पर 50 किलोग्राम वजन के साथ कीमत 750 रुपए लिखी है। इस कथित खाद को सभी फसलों के लिए उपयोगी बताया गया है। इतना ही नहीं जय किसान सुपर पाउडर टैगमार्क की बोरी में भरी खाद में सल्फर, आयरन, जिंक, बोरान, कॉपर, मैंगनीज का मिश्रण होने का दावा किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि खाद से भरे ट्रक क्रमांक एमपी-16 जीए- 1174 को पुलिस ने पकड़कर थाने लाया, फिर जांच शुरू हुई तो देर रात में ही भंडारण स्थल यानी कि गोडाउन पर जांच की तो यहां पता चला कि खुली 4 बोरी जिसमें राख और केमिकल भरा पाया गया। वहीं खाद्य की 200 से ज्यादा बोरी पाई गई। जिसे देर रात से सुबह तक ट्रक में भरकर पुलिस थाना लाया गया है। मौके पर साइलो प्लांट की राख का भंडारण भी पाया गया है।

सारणी थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने मीडिया को बताया कि खाद्य की बोरी में भरी नकली खाद का भंडारण और एक ट्रक को जब्त किया है। कारवाई पूरी होते ही जानकारी दी जाएगी।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *