Betul News Today: राष्ट्रीय शिवालय संरक्षण समिति के जिला संयोजक बने नवील वर्मा, देश के प्रमुख संगठन भारत तिब्बत समन्वय संघ ने सौंपी जिम्मेदारी

Betul News Today:(बैतूल)। देश के प्रमुख संगठन भारत तिब्बत समन्वय संघ ने बैतूल जिले के सामाजिक कार्यकर्ता नवील वर्मा को राष्ट्रीय शिवालय संरक्षण समिति मध्य भारत प्रांत अंतर्गत बैतूल जिला संयोजक नियुक्त किया है। नवील वर्मा की नियुक्ति प्रांत संयोजक डॉ अमित श्रीवास्तव द्वारा उनकी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में सक्रियता को देखते हुए की गई है। प्रांत संयोजक द्वारा नियुक्ति पत्र में भी उल्लेख किया गया है कि श्री वर्मा को सामाजिक संस्था में अग्रणी व्यक्तित्व होने के साथ ही जनप्रतिनिधि और पत्रकारिता से जुड़े होने के चलते उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उल्लेखनीय है कि नवील भाजपा मंडल शाहपुर में सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ ही म.प्र. युवा कुर्मी क्षत्रिय समाज नर्मदापुरम संभाग के संभागीय सोशल मीडिया प्रभारी के पद का भी दायित्व संभाल रहे हैं। इसके अलावा वे गैर राजनीतिक दल ओबीसी महासभा में संभागीय अध्यक्ष है। 2010 से 2013 तक वे उपसरपंच रहे, वहीं 2013 से 2014 तक ग्राम पंचायत कुंडी के प्रभारी सरपंच रह चुके हैं, वहीं 2014 से ग्राम पंचायत कुंडी के निरंतर निर्वाचित पंच हैं। नवील वर्मा को भारतीय तिब्बत समन्वय संघ द्वारा राष्ट्रीय शिवालय संरक्षण समिति में बैतूल जिले का संयोजक नियुक्त करने पर उन्हें सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की जा रही है।

इस अवसर पर श्री वर्मा ने बताया कि भारत तिब्बत समन्वय संघ जैसे राष्ट्रीय संगठन द्वारा उन पर भरोसा जताकर जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। वह अपने पद के दायित्व का पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए धर्म राष्ट्रहित में कर्तव्य परायणता के साथ काम करेंगे। उन्होंने बताया कि संगठन का उद्देश्य पूरे देश में शिवालयों के संरक्षण करने के साथ ही सेवाओं से जुड़ी ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण करना है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *