Betul News In Hindi: ग्रामीण चौपाल की साफ सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश*

Betul News In Hindi: ग्रामीण चौपाल की साफ सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश*Betul News In Hindi:(सारनी)। शासकीय महाविद्यालय घोड़ाडोंगरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सात दिवसीय शिविर जो कि शासकीय माध्यमिक शाला बासपुर में आयोजित की जा रही है शिविर के दूसरे दिन आज शिविर की आदर्श दिनचर्या का निर्वहन करते हुए स्वयंसेवक ने परियोजना कार्य के लिए बासपुर के आदिवासी इलाके भूमका ढाना में चौपाल के आसपास साफ-सफाई करने के पश्चात ग्रामीणों को इकट्ठा कर स्वच्छता का संदेश दिया। पुरुष इकाई राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी प्रो.राकेश सिसोदिया ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग स्वच्छता को अपनाएंगे तो स्वस्थ रहेंगे महिला इकाई के प्रभारी डॉ. यासमीन जिया ने स्वास्थ्य और स्वच्छता से संबंध स्थापित करते हुए ग्रामीणों को रोचक जानकारी दी।

शिविर के कार्ययोजना के दौरान डॉ अजय कुमार चौबे ने कहा कि जिस तरह नगरों में स्वच्छता के लिए गाड़ी आती है उस तरह से आप अपने कचरे को इकट्ठा करके छोटे-छोटे समूह बनाकर एकत्रित कचरे को निष्पादित कर सकते हैं और पर्यावरण को स्वच्छ रखकर स्वास्थ्य लाभ पा सकते हैं ग्रामीणों में इस परियोजना कार्य से बड़ा उत्साह था शिविर में महाविद्यालय की छात्र-छात्राएं दल नायक उपस्थित रहे।

Betul News In Hindi: ग्रामीण चौपाल की साफ सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश*

दोपहर 3:00 बजे से प्रारंभ बौद्धिक शत्र में महाविद्यालय के स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. साहेब राव झरबडे ने स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति बच्चों को जागरूक रहने की सलाह दी शासकीय माध्यमिक शाला बासपुर के प्रधान पाठक श्री मनसु लाल अहाके ने छात्रों को संबोधित किया प्रो. कौशल किशोर कुशवाहा एवं डॉ यासमीन जिया ने भी बौद्धिक सत्र में अपने विचार रखें छात्रों की ओर से आयुष कहार एवं छात्राओं की ओर से कविता उइके ने विचार व्यक्त किए कार्यक्रम का संचालन डॉ.अजय कुमार चौबे ने किया एवं आभार प्रदर्शन रोशनी धुर्वे ने व्यक्त किया।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *