Betul News Auditorium : ऑडिटोरियम में दिखा हस्तकला का बेजोड़ नमूना, चार दिवसीय क्राफ्ट डेमोंस्ट्रेशन प्रोग्राम विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन

Betul Auditorium News: ऑडिटोरियम में दिखा हस्तकला का बेजोड़ नमूना, चार दिवसीय क्राफ्ट डेमोंस्ट्रेशन प्रोग्राम विभिन्न कलाओं का प्रदर्शनBetul News Auditorium : (बैतूल)। क्रॉफ्टविजन हेंडीक्राफ्ट प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज ओपन ऑडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय क्राफ्ट डेमोंस्ट्रेशन प्रोग्राम के दूसरे दिन विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बैतूल नगर पालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर, पार्षद गण, अवधेश ठाकुर सहायक निदेशक कार्यालय विकास आयुक्त नागपुर प्रमुख रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में लाइव डेमोंस्ट्रेशन में लकड़ी के गुलाब, टोकनी, फ़्लावर पॉट, मग सहित कई प्रकार की प्रदर्शनी लगाई गई। साथ ही जूट के आइटम भी बहुत ही शानदार कला वाले बनाए गए। इस दौरान कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्तिथ रहे।

Betul Auditorium News: ऑडिटोरियम में दिखा हस्तकला का बेजोड़ नमूना, चार दिवसीय क्राफ्ट डेमोंस्ट्रेशन प्रोग्राम विभिन्न कलाओं का प्रदर्शनकार्यक्रम को संबोधित करते हुए नपा अध्यक्ष पार्वतीबाई बारस्कर ने कहा हस्तशिल्प कला से जिले के लोग रोजगार की मुख्यधारा से जुड़े हैं। उनकी कलाकृतियों से जिले का नाम  प्रदेश और देश में रोशन हो रहा है। उन्होंने कहा इस चार दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से जिले में जागरूकता आएगी और लोग अपनी कलाओं को आगे बढ़ाएंगे। इसके अलावा नागपुर से आए अवधेश सिंह ठाकुर ने कहा वर्तमान परिदृश्य में व्यक्ति की कला ही उसकी पहचान बनती है, वहीं कला के माध्यम से प्रतिभा निखरती है। स्व सहायता समूह की महिला रोजगार के माध्यम से भारत को आत्मनिर्भर बनाने की प्रेरणा दे रही है।

आज मेटल आर्ट का होंगा डेमोंस्ट्रेशन (Betul Auditorium News)

यह कार्यक्रम कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली के निर्देशानुसार आयोजित किया जा रहा है, जिसमें नई-नई कलाकृतियां देखने को मिल रही है। आज गुरुवार को कार्यक्रम के तीसरे दिन मेटल आर्ट के आइटम की डेमोंस्ट्रेशन होगा। क्राफ्ट विजन हेंडिक्राफ्ट प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड ने जिले वासियों से चार दिवसीय क्राफ्ट डेमोंस्ट्रेशन प्रोग्राम में पहुंचने की अपील की है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *