Betul Ki Taza Khabar: सकारात्मक पत्रकारिता का आभार जताने ब्रांड एंबेसडर नेहा गर्ग का अनूठा प्रयास 

Betul Ki Taza Khabar:(बैतूल)। भारतीय पत्रकारिता का मूल सिद्धांत सकारात्मकता रहा है। समाज से बुराई का अंत हो, कटुता समाप्त हो और सर्वजन हिताय समाचार लिए जाएं, यही आदर्श पत्रकारिता का अंतिम उद्देश्य भी है। बैतूल जिले में पत्रकारिता का इतिहास बेहद स्वर्णिम रहा है, और आज भी इसे कायम रखने के लिए मीडियाकर्मी सजगता से काम कर रहे हैं। मीडिया के सकारात्मक प्रयासों को साधुवाद देने में भी बैतूल की जनता कभी पीछे नहीं रहती है। एक ऐसा ही अनूठा प्रयास नगर पालिका की पहली ब्रांड एम्बेसडर नेहा गर्ग ने करते हुए आदर्श प्रस्तुत किया है।

‘दैनिक जागरण’ समूह के सहयोगी प्रकाशन ‘ नवदुनिया भोपाल’ ने कबाड़ से जुगाड़ कर बैतूल को नई पहचान दिलाने के प्रयास को देश के सामने लाया था। इस खबर के बाद पूरे प्रदेश में नगरीय प्रशासन विभाग के माध्यम से बैतूल का उदाहरण देकर स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनाने की कवायद शुरू की गई है।

Betul Ki Taza Khabar: सकारात्मक पत्रकारिता का आभार जताने ब्रांड एंबेसडर नेहा गर्ग का अनूठा प्रयास 

‘नवदुनिया’ ने अपनी सकारात्मक पत्रकारिता का धर्म निभा दिया था। अब बारी थी इसका साधुवाद देने और दूसरों को प्रेरणा देने की। ब्रांड एम्बेसडर नेहा गर्ग ने एक कदम आगे बढ़कर ‘नवदुनिया’ की उस खबर की कापी को फ्लेक्स पर उतारा और शहर के सबसे प्रमुख नेहरू पार्क चौराहे पर स्थित होर्डिंग पर लगवाया। ‘नवदुनिया’ का आभार जताने का संदेश लिखकर आम जनता को कबाड़ से जुगाड़ के लिए प्रेरित करने के इस अनूठे प्रयास को नगर की जनता की सराहना मिल रही है। नेहरू पार्क की चौपाटी पर शाम ढलते ही आने वाले लोग दूधिया रोशनी से जगमगाते होर्डिंग को देखकर ऐसा प्रयास करने के लिए जहां प्रेरित हो रहे हैं वहीं सकारात्मक पत्रकारिता की भी खुले मन से सराहना कर रहे हैं।

आज समाज के बीच अविश्वास की जो स्थिति पनप रही है, पत्रकारिता के माध्यम से उसे रोकने के साथ- साथ सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने में मीडिया ही महती भूमिका निभाता है। पत्रकारिता में बाजारवाद पूरी तरह से हावी हो गया है। सनसनी खेज़ खबरों का दौर होने के साथ ही  पत्रकारों पर तमाम तरह के दबाव हैं। इन सबके बीच बैतूल की पत्रकारिता के माध्यम से समाज को सकारात्मक दिशा देने के अनेक उदाहरण हैं। मीडिया समाज में घट रही सकारात्मक घटनाओं को अपनी कलम के माध्यम से बढ़ावा देकर समाज में जहां मूल्यों को बढ़ावा दे रहा है वहीं लोगों में आशा का माहौल भी बनाए रखने में कामयाब है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *