जमीन घोटाला: रांची में हेमंत सोरेन से ED कर रही पूछताछ, DGP पहुंचे CM आवास, क्या होगी गिरफ्तारी?

झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच आज यानी बुधवार को ईडी की टीम सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. इस बीच झारखंड के डीजीपी अजय कुमार मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की संभावनाएं प्रबल हैं. पूरे मुख्यमंत्री आवास को चारों तरफ से सुरक्षा घेरे में लिया गया है. पूरे शहर के हर नाके की बैरिकेटिंग की गई है. कई विधानसभा क्षेत्रों से झामुमो कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. शहर के बाहरी इलाकों में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा है.

जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम दूसरी बार करेगी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. सीएम आवास के बाहर सत्ता पक्ष के तमाम मंत्री, विधायक और सांसद मौजूद हैं. सीएम सोरेन की गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के सीएम बनने की अटकलें हैं. हेमंंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हैं और अब तक 10 बार ईडी उनको समन जारी कर चुकी है. एक के बाद एक समन जारी होते रहे लेकिन सोरेन और ईडी का आमना सामना अब तक महज 1 बार हो सका. आज दूसरी बार ईडी के सामने सोरेन की पेशी हुई है.

हेमंत सोरेन के बारे में पिछले दिनों लापता होने की भी खबरें आईं. बाद में मालूम हुआ कि वह कुछ निजी काम से 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा कर के दिल्ली गए हुए थे. कल उन्हें रांची में देखा गया जहां वह अपनी सरकार के विधायकों के साथ बैठक करते हुए दिखाई दिए. कहा गया की हेमंत सोरेन ने 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा इसलिए की ताकि वह ईडी के अधिकारियों को गच्चा दे सकें जो पहले ही से उनके घर और एयरपोर्ट पर पहरा दिए हुए थे.

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *