Surgery Of Tumor: डॉक्टरों की टीम ने महिला के पेट से निकाला 7 किलो का ट्यूमर, इस सफल ऑपरेशन से बच गई महिला की जान

Surgery Of Tumour: डॉक्टरों की टीम ने महिला के पेट से निकाला 7 किलो का ट्यूमर, इस सफल ऑपरेशन से बच गई महिला की जान
Surgery Of Tumour: डॉक्टरों की टीम ने महिला के पेट से निकाला 7 किलो का ट्यूमर, इस सफल ऑपरेशन से बच गई महिला की जान

Surgery Of Tumor: (बैतूल)। घोड़ाडोंगरी ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम कान्हावाडी की एक आदिवासी महिला के पेट से 7 किलो का ट्यूमर निकला है। चिकित्सिक द्वारा किए गए इस सफल ऑपरेशन से महिला की जान बच गई। यह ऑपरेशन शहर के काकोड़िया हॉस्पिटल में डॉक्टर रमेश काकोड़िया एवं उनकी टीम द्वारा किया गया है।

डॉ रमेश काकोड़िया ने बताया कि महिला को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती (Surgery Of Tumor) कराया गया था, उनका इलाज शुरू किया तो पता चला पेट में बहुत बड़ा गोला है जो रोगी की जान के लिए घातक है। चिकित्सकों की टीम ने पूरी जांच के बाद महिला का ऑपरेशन किया और 7 किलो के गोले को बाहर निकाल दिया।

ऑपरेशन के बाद महिला की हालत अब खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि महिला लगभग चार साल से अनियमित माहवारी, पेट में सूजन, दर्द, भूख न लगना बार-बार पेशाब आना जैसे लक्षण से परेशान थीं। जांच के बाद ऑपरेशन (Surgery Of Tumor) करने की सलाह दी। टीम ने बच्चादानी से सात किलो वजन का गोला  निकाला अब मरीज़ स्वस्थ है।

डॉ रमेश काकोड़िया ने बताया कि अक्सर महिलाओं के पेट में गोला बनता है किंतु इसका आकार ज़्यादातर छोटा (Surgery Of Tumor) होता है यह धीरे-धीरे पेट में बनता है और इसके बढ़ने की रफ्तार भी काफी धीरे होती है, इसलिए महिलाओं को पता नहीं चलता और वे बीच- बीच में होने वाले दर्द को मामूली दर्द समझ इलाज (Surgery Of Tumor) नहीं करातीं। बाद में यह तकलीफ असहनीय हो जाती है। डॉ काकोड़िया ने बताया कि इसके पूर्व में भी उन्होंने एक महिला के पेट से 9 किलो का ट्यूमर निकाला है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *