Lokayukat Action In Betul: प्राथमिक शिक्षक डेढ़ लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, शाहपुर में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, इस कारण से मांगी थी घूस

Lokayukat Action In Betul: प्राथमिक शिक्षक डेढ़ लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, शाहपुर में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, इस कारण से मांगी थी घूस

Lokayukat Action In Betul: भोपाल के सप्लायर से रिश्वत लेते शाहपुर के एकलव्य मार्डन स्कूल के शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी को लोकायुक्त पुलिस ने डेढ लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी भोपाल के सप्लायर आलोक कुमार सिंह से बिल भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहा था। इसके साथ स्कूल का चपरासी भी पकड़ा गया है।

लोकायुक्त भोपाल पुलिस के डीएसपी संजय शुक्ला के मुताबिक भोपाल के सप्लायर आलोक कुमार सिंह ने 8 सितंबर 2023 को शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें बताया गया था कि उसके द्वारा मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम से शासकीय विभागों मैं उपकरण एवं सामग्री की सप्लाई की जाती है। जिसमें उन्होंने एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर जिला बैतूल में मेस के संचालन में सामग्री की सप्लाई की थी।

सप्लायर ने महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी एवं मित्रों की फर्म के माध्यम से सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी। उक्त फर्मो को हुए भुगतान के एवज में प्राथमिक शिक्षक एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर का प्राथमिक शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी 10% के मान से 4 लाख- रुपए एवं मेस संचालन के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहा था। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने शिकायत का सत्यापन कराया।

आज आरोपी इंद्र मोहन तिवारी अपने साथी गुल्लू सिंह चपरासी को एकलव्य मॉडर्न रेजिडेंशियल स्कूल के माध्यम से रिश्वत डेढ़ लाख रुपए पकड़ा गया। इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा आरक्षक अवध, आरक्षक राजेंद्र पवन एवं आरक्षक संदीप सिंह द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

पहले हो चुके सस्पेंड (Lokayukat Action In Betul)

उल्लेखनीय है कि 19 अगस्त 2022 को कृष्ण जन्माष्टमी पर कन्या परिसर में जन्मोत्सव और सामूहिक भोज का आयोजन किया गया था।इसमें छात्रावास की छात्राओं से डांस कराए गए और बाहरी लोग भी शामिल हुए थे। शिकायत के बाद इस मामले में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने एकलव्य आवासीय विद्यालय शाहपुर के बालक छात्रावास में सामूहिक भोज के साथ नाच-गाने का कार्यक्रम आयोजन करने के आरोप में छात्रावास के अधीक्षक/प्राथमिक शिक्षक इंद्रमोहन तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए थे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *