Bjp Samachar : भाजपा ने महिलाओ को बनाया आत्मनिर्भर-दिलाया सम्मान-पार्वती बाई बारस्कर

Bjp Samachar : भाजपा ने महिलाओ को बनाया आत्मनिर्भर-दिलाया सम्मान-पार्वती बाई बारस्कर

Husband Wife Jokes : पत्नी- अजी सुनते हो दो किलो मटर ले लूँ ? पति- हाँ …..

  • बैतूल जिले में 2.80 लाख महिलाओ को लाड़ली बहना योजना से प्रतिमाह मिल रहे 1250 रूपए

  • भाजपा सरकार बनाने हेमंत भैया को दे आशीर्वाद, लाड़ली बहना योजना से 3000 रूपए महीने मिलेगे

Bjp Samachar : (बैतूल). बैतूल नगरपालिका अध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर के नेतृत्व में पाषर्दाे और भाजपा नेत्रियो द्वारा नगर में सघन जनसंपर्क कर नगरवासियो से बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल के लिए आशीर्वाद मांगा जा रहा है. जनसंपर्क के दौरान नपाध्यक्ष श्रीमती बारस्कर ने महिलाओ को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना से महिलाओ को प्रतिमाह 1250 रूपए मिलने से वे आत्मनिर्भर बन रही है. साथ ही उन्हे परिवार और समाज में सम्मान भी मिल रहा है. उन्होने कहा कि लाड़ली बहना योजना से बैतूल जिले की लगभग 2 लाख 80 हजार महिलाएं लाभान्वित हो रही है. साथ ही लाड़ली बहनो को सरकार सिर्फ 450 रूपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है.

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से ग्रामीण इलाको में रहने वाली बैतूल जिले की लगभग 2 लाख महिलाओ को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए है. जिससे अब उन्हे चुल्हे पर खाना नही बनाना पड़ता है. उन्होने मतदाताओ से अपील की कि मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को आशीर्वाद प्रदान करे.

मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओ को 3000 रूपए प्रतिमाह तक मिलने लगेगा. उन्होने कहा कि भाजपा ने महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही उनके सम्मान और सुरक्षा की हमेशा चिंता की है. उन्होने कहा कि भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल ने बैतूल विधायक रहते हुए बैतूल नगर सहित बैतूल विधानसभा और समूचे विकास के चहुमुखी विकास के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ी थी. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद विकास का सिलसिला थम गया था. बीते पांच वर्षाे से बैतूल विधानसभा क्षेत्र में विकास के नाम पर कुछ नही हुआ है.

इसलिए विकास के सिलसिले को आगे बढ़ाने और जन-जन की समृद्धि के लिए मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को आशीर्वाद प्रदान कर विजयी बनाए. क्षेत्र के चहुमुखी विकास और आमजन की समस्याओ के निराकरण में कोई कोर कसर नही छोड़ी जाएगी. उक्त जानकारी भाजपा प्रत्याशी के मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई.

आजीविका मिशन से समृद्ध हो रही महिलाएं (Bjp Samachar)

Bjp Samachar : भाजपा ने महिलाओ को बनाया आत्मनिर्भर-दिलाया सम्मान-पार्वती बाई बारस्करबैतूल नपाध्यक्ष पार्वती बाई बारस्कर ने बताया कि महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकारो द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित की जा रही है. मध्यप्रदेश आजीविका मिशन से संबंद्ध स्वसहायता समूहो से जुडी महिलाओ को स्वरोजगार के लिए शासन द्वारा वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है. जिससे स्वसहायता समूहो की महिलाओ द्वारा सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, मछली पालन, शहद उत्पादन, मशरूम उत्पादन, रेशम उत्पादन, साबुन-डिटर्जेंट निर्माण, हस्तशिल्प सहित कृषि-उद्यानिकी क्षेत्रो में स्वरोजगार किया जा रहा है.

नपाध्यक्ष श्रीमती बारस्कर ने बताया कि स्वरोजगार से महिलाएं आत्मनिर्भर और सक्षम बन रही है. उन्होने कहा कि महिलाओ को समृद्ध बनाने की चिंता सिर्फ भाजपा सरकारो ने ही की है. इसलिए महिलाओ की समृद्धि और तरक्की के सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के लिए भाजपा प्रत्याशी हेमंत खण्डेलवाल को आशीर्वाद देना जरूरी है.

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *