Betul Smart Library: प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट लाइब्रेरी का किया शुभारंभ, जेईई में चयनित एवं नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से की चर्चा, शिक्षकों का किया सम्मान

Betul Smart Library: प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट लाइब्रेरी का किया शुभारंभ, जेईई में चयनित एवं नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से की चर्चा, शिक्षकों का किया सम्मानBetul Smart Library: बैतूल जिले के प्रभारी एवं स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) तथा सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर उत्कृष्ट छात्रावास परिसर में निर्मित स्मार्ट लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने लाइब्रेरी की कार्य व्यवस्था भी देखी। यहां ई-लाइब्रेरी (Betul Smart Library) के माध्यम से जिले के किसी भी स्थान से विद्यार्थी आईडी-पासवर्ड प्राप्त कर अध्ययन कर सकेंगे। यहां पुस्तकें भी उपलब्ध हैं। प्रभारी मंत्री ने भ्रमण के दौरान ग्राम भडूस के स्कूल में तैयार लाइब्रेरी का भी शुभारंभ किया एवं लाइब्रेरी भवन के समक्ष शेड बनाने के निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री परमार ने बैतूल के स्मार्ट लाइब्रेरी (Betul Smart Library) परिसर में ही जिले में निशुल्क कोचिंग के माध्यम से जेईई में चयनित 50 विद्यार्थियों से चर्चा की एवं उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने नीट के लिए निशुल्क कोचिंग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को भी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Betul Smart Library: प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट लाइब्रेरी का किया शुभारंभ, जेईई में चयनित एवं नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से की चर्चा, शिक्षकों का किया सम्मानकलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस एवं सीईओ जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा के विशेष प्रयासों से उत्कृष्ट विद्यालय में की गई जेईई एवं नीट की निशुल्क कोचिंग व्यवस्था से जेईई में चयनित 50 विद्यार्थियों के कार्य की सराहना करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि ऐसे प्रयास अन्य जिलों में भी होना चाहिए। इस अवसर पर निशुल्क कोचिंग प्रदाय कर रहे जिले के शिक्षकों का प्रभारी मंत्री ने सम्मान किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि निशुल्क कोचिंग दे रहे शिक्षकों की भूमिका सराहनीय है। वे विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने में प्रेरणा पुंज का कार्य करें। शिक्षकों के हाथ में विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण का चुनौतीपूर्ण कार्य है। उन्होंने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की विस्तार से व्याख्या करते हुए कहा कि इस नीति को सफल बनाने में शिक्षकों का बेहतर योगदान होना चाहिए।

Betul Smart Library: प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट लाइब्रेरी का किया शुभारंभ, जेईई में चयनित एवं नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से की चर्चा, शिक्षकों का किया सम्मानइस अवसर पर पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पार्वतीबाई बारस्कर, जिला भाजपा अध्यक्ष आदित्य शुक्ला एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसलाल धुर्वे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे। (Betul Smart Library)

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *