Betul Samachar: इस वर्ष पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती जन्मोत्सव पर नही होगा स्थानीय अवकाश

 Betul Samachar: इस वर्ष पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती जन्मोत्सव पर नही होगा स्थानीय अवकाश

Betul Samachar: बैतूल। इस बात में कोई दो मत नहीं है प्रदेश की भाजपा सरकार में वही हो रहा है जो अधिकारी – कर्मचारी चाहते है। दो दिन की लगातार छुट्टी कैसे मिले इस बात का जुगाड बनाने के चक्कर में जिले के कलेक्टर से लेकर चपरासी तक होली के दुसरे दिन छुट्टी का जुगाड तथाकथित भाई दूज को बनाया। कार्तिक माह की शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि को यम द्वितिया / भाई दूज के नाम पर पहले स्थानीय अवकाश दिया जाता था लेकिन मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति की पहल पर बीते 6 वर्षो से मां सूर्यपुत्री ताप्ती जयंती आषाढ शुक्ल की सप्तमी को पूरे जिले के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया।

ताप्ती जयंती पर पूरे जिले के लिए स्थानीय अवकाश को इस बार जिला कलेक्टर अमनवीर सिंह ने निरस्त करते हुए ताप्ती जयंती का एक दिन का स्थानीय अवकाश होली भाई दूज के नाम पर स्वीकृत कर स्थानीय अवकाश की सूचि में ताप्ती जन्मोत्सव की तीथी को दूध में से जिस तरह मख्खी को निकाल कर बाहर फेक देते है ऐसा फेक दिया।

जिला कलेक्टर द्वारा जारी सरकारी आदेश में लिखा गया है कि मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल की अधिसूचना क्रमांक / एफ 3-2 / 1999/1/4 दिनांक 30/03/ 1999 एवं सामान्य पुस्तक परिपत्र भाग दो, अनुक्रमांक- 104 के नियम -05 के अंतर्गत प्राधिकृत प्रावधानों के अनुसार कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस,ने वर्ष 2023 में बैतूल जिले के लिए उक्त तिथियों को स्थानीय अवकाश घोषित किया है। बता दें कि इन तिथियों पर पहले भी स्थानीय अवकाश घोषित किए जाते रहे हैं।इस आदेश के तहत बैतूल जिले में 9 मार्च भाई दूज को भी स्थानीय अवकाश रहेगा।कलेक्टर ने इसके अलावा 19 सितंबर गणेश चतुर्थी और दीपावली के दूसरे दिन यानि गोवर्धन पूजन के अवसर पर 12 नवंबर 2023 को भी संपूर्ण जिले में स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया है।

30 मार्च 2023 को जारी आदेश के बाद पूरे दस दिन बीत गए अभी तक पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती की  प्रतिवर्ष कार्तिक मास में चुनरी यात्रा निकालने वाले कांग्रेस विधायक निलय विनोद डागा , पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती की जन्मभूमि मुलताई से कांग्रेस के विधायक एवं कमलनाथ सरकार में केबिनेट मंत्री रहे सुखदेव पांसे, जिले के विद्धवान सासंद  दुर्गा दास उइके, जिले के एक मात्र भाजपा विधायक डा योगेश पण्डागरे , पूर्व सासंद हेमंत विजय कुमार खण्डेलवाल , भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, हेमंत वागर्दे, पूर्व केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त हेमंत विजय राव देशमुख मे से किसी एक ने भी कलेक्टर के द्वारा पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती जन्मोत्सव का स्थानीय अवकाश समाप्त करने का विरोध तक नहीं किया हैं।

इधर मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति प्रदेश अध्यक्ष रामकिशोर पंवार ने ताप्ती जन्मोत्सव अवकाश को समाप्त करने के फैसले को दुर्रभाग्य पूर्ण बताया। श्री पंवार ने जारी प्रेस विज्ञिप्त में कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती जन्मोत्सव का अवकाश समाप्त करने के फैसले का दण्ड भोगना पडेगा। प्रदेश में कांग्रेस – भाजपा की स्थिति डूबते जहाज की तरह हो गई है। इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस – भाजपपा दोनो को मुलताई – बैतूल – भैसदेही में ताप्ती मां के कोप का फल भोगना ही पडेगा। श्री पंवार ने कहा कि ताप्ती की उपेक्षा करना भाजपा – कांग्रेस को मंहगा साबित नही हुआ तो वे मां ताप्ती की भक्ति करना छोड देंगे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *