Betul Samachar: उपभोक्ताओं को करंट मार रहा भारी भरकम बिजली बिल

 

Betul Samachar: उपभोक्ताओं को करंट मार रहा भारी भरकम बिजली बिल

Betul Samachar:बैतूल। ग्राम कन्हड़गांव के ग्रामीण बिजली कंपनी की मनमानी से परेशान हैं, सस्ती बिजली का सब्जबाग दिखाकर उपभोक्ताओं को भारी भरकम बिल थमा दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारी उपभोक्ताओं की समस्याओं का निदान नहीं कर पा रहे हैं, बिजली बिल कम कराने के लिए उपभोक्ता बिजली कार्यालयों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। महंगी बिजली के खिलाफ मोर्चा खोलकर ग्रामीणों ने अंबाडा स्थित विद्युत वितरण केंद्र पहुंचकर विरोध जताया। बिजली कंपनी के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर ग्रामीणों ने शीघ्र निराकरण करने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी के अधिकारी कर्मचारियों ने पहले सिंगल कनेक्शन पर 100 रू बिजली बिल आने की बात कही थी, लेकिन अब 2500 से 3000 बिल आया है, इतनी बिजली नहीं जलाते हैं। खेत के कनेक्शन पर भी अत्यधिक बिल आता है। सिंगल कनेक्शन पर जितना जलता है उतना ही बिल आना चाहिए। ग्रामीण महिलाओं ने बताया अब बिल का भुगतान करना भी मुश्किल हो गया है। हम लोग गरीब मजदूर हैं जो रोज मजदूरी कर अपना घर का खर्च चलाते हैं।

ऐसे में भारी-भरकम बिल जमा करना मुश्किल हो रहा है बिजली भी दिन में कई बार आती जाती है। रीडिंग भी कभी नहीं ली जाती है। एवरेज बिल थमा दिए जाते हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में सुनील धुर्वे, संदीप, विष्णु, अनिल, शिवचरण, दिनेश,सहित ग्रामीण महिला सुशीला उईके, सुनीता, अनीता, गीता धुर्वे, रामोती, शांति, लक्ष्मी, आरती, सरस्वती, शिवरति बाई, बबीता उईके, कंचना सूर्यवंशी, सीता धुर्वे, रोशनी, प्रमिला, रंजना, मनीषा, कमला धुर्वे, ममता पाटिल, चंद्रकला मर्सकोले, कांता सूर्यवंशी, अमिता  सहित लगभग एक सैकड़ा ग्रामीण शामिल है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *