Betul News Today: 750 विद्यार्थियों की रुकी हुई मार्कशीट एनएसयूआई के प्रयास से वितरित होना शुरू

Betul News Today: 750 विद्यार्थियों की रुकी हुई मार्कशीट एनएसयूआई के प्रयास से वितरित होना शुरू

Betul News Today:(बैतूल)। लगभग 2 वर्षों से कॉलेज के विद्यार्थियों की रुकी हुई मार्कशीट एनएसयूआई के प्रयास से वितरित होना शुरू हो गई है। पिछले 2 साल से जेएच कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा सैकड़ों विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा था। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद भी अंकसूची नहीं मिलने के चलते लगभग 750 विद्यार्थी बीते 2 साल से परेशान हो रहे थे, जब यह बात जिला कांग्रेस महामंत्री एवं विधायक प्रतिनिधि विश्वास ऋषि दीक्षित एवं एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जैद खान के संज्ञान में आई तो उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य से मिलकर विद्यार्थियों की समस्या हल करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।उन्होंने कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही पर भी नाराजगी व्यक्त की थी।

गौरतलब है कि विधायक प्रतिनिधि विश्वास ऋषि दीक्षित एवं एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जैद खान के साथ विद्यार्थी भी प्राचार्य को समस्या बताने पहुंचे थे। विधायक प्रतिनिधि विश्वास ऋषि दीक्षित ने मौके से यूनिवर्सिटी के कुलपति को फोन लगाकर विद्यार्थियों की समस्या से अवगत कराया। श्री दीक्षित ने बताया कि प्रबंधन की लापरवाही की हद हो गई है। बीकॉम तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम जारी होने के 2 साल बाद भी जेएच कालेज के विद्यार्थियों को ओरिजिनल मार्कशीट नहीं मिल पा रही थी। इसकी वजह से विद्यार्थियों को बार-बार विश्वविद्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे थे। विद्यार्थियों ने जब उन्हें समस्या बताइ तो उन्होंने सीधे कुलपति को फोन कर समस्या का निराकरण करने का प्रयास किया।

विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप 

विद्यार्थियों का कहना था कि विश्वविद्यालय उनके भविष्य से खेल रहा है। कुछ विद्यार्थियों के साथ ऐसा होता तो बात समझ में आती, लेकिन 750 विद्यार्थियों की मार्कशीट रुकना विश्वविद्यालय की लापरवाही को उजागर कर रही है। बता दें कि इस संबंध में एनएसयूआई ने लगभग 15 दिन पहले भी कॉलेज में प्रदर्शन करते हुए मार्कशीट नहीं मिलने का मुद्दा उठाया था, वहीं प्रशासन का पुतला दहन भी किया था इसके बाद कालेज प्रबंधन हरकत में आया और मार्कशीट का मुद्दा हल करवाया गया।

2021 में दी थी परीक्षा

विश्वास ऋषि दीक्षित ने बताया कि जयवंती हाक्सर महाविद्यालय में बीकॉम फाइनल ईयर का एग्जाम 2021 में 750 विद्यार्थियों ने दिया था। पिछले 2 साल से विद्यार्थी अपनी मार्कशीट के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थे। कुलपति ने अपनी गलती मानी एवं 15 दिन के अंदर मार्कशीट यूनिवर्सिटी से महाविद्यालय भिजवाने का वादा किया। कांग्रेस पार्टी एवं एनएसयूआई का संघर्ष रंग लाया और 750 विद्यार्थियों की मार्कशीट का वितरण चालू हो गया। पिछले 2 साल से विद्यार्थी फाइनल ईयर की मार्कशीट ना मिल पाने के कारण पटवारी बैंक और अन्य एग्जाम में बैठ नहीं पा रहे थे। सभी छात्र एवं छात्राओं ने कांग्रेस नेता विश्वास ऋषि दीक्षित एवं एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष जैद खान सहित एनएसयूआई कार्यकर्ता निलेश धुर्वे, अविनाश ठाकुर, नितिन विश्वास, अंकित तांम्रकर, रामकुमार नागवंशी, यस साहू, प्रशांत दुबे, नावेद खान, हेमराज मिश्रा, सेंटी वागद्रे का आभार व्यक्त किया।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *