Betul News In Hindi: एसडी कॉलेज देवगांव में वार्षिकोत्सव उड़ान-2023 का आयोजन

Betul News In Hindi: एसडी कॉलेज देवगांव में वार्षिकोत्सव उड़ान-2023 का आयोजनBetul News In Hindi: एसडी कॉलेज देवगांव में वार्षिकोत्सव उड़ान-2023 का आयोजन

Betul News In Hindi:(बैतूल)। विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ नाट्य, गायन आदि विधाओं को प्रोत्साहित करने और उनके प्रत्यक्ष प्रदर्शन के उद्देश्य से शैक्षणिक संस्थानों में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में एसडी कॉलेज देवगांव में वार्षिकोत्सव उड़ान-2023 का आयोजन किया गया।  सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र समक्ष दीप प्रज्वलित एवं वंदना कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने भारतीय संस्कृति देश भक्ति, हमारी परंपरा पर नृत्य, नाटक, लघु नाटिका, गीतों की रंगा रंग प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डागा फाउंडेशन की डायरेक्टर दीपाली निलय डागा, सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग विभाग नरेन्द्र गौतम, संस्थापक रेवती प्रसाद सरले, सावित्री सरले, संस्थापक मदन महाजन, आशा महाजन, संस्था अध्यक्ष डॉ.ललित सरले, संस्था डायरेक्टर डॉ.आशीष महाजन सहित मीना सरले, हीना महाजन उपस्थित थे। मंचीय कार्यक्रम से पूर्व संस्था के ग्रुप कॉर्डिनेटर राकेश रावत ने वार्षिक प्रतिवेदन देते हुए महाविद्यालय की उपलब्धियां बताई।

भारतीय संस्कृति की छवि ने सभी का मन मोह लिया

कार्यक्रम में श्रीमती डागा ने कहा कि विद्यार्थी वर्ष भर शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही अपनी नाट्य, गायन, नृत्य आदि प्रतिभाओं को मंच पर प्रदर्शित करने के लिए उत्सुक रहते है। उनकी प्रतिभाओं को पहचान कर उनमें और निखार लाकर शिक्षक शिक्षिकाएं विद्यार्थियों को मंच पर लाने का महत्वपूर्ण कार्य करते है। यही प्रतिभाएं आगे चल कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करते है।

कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति की छवि के लिए प्रत्येक प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। संस्था के अध्यक्ष डॉ.ललित सरले ने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों का मंच पर इस उत्साह और उमंग से निडर होकर अपनी कलाओ का प्रदर्शन करना वास्तव में प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि किसी भी महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव संस्था की गतिविधियों को और उसके चरित्र को दर्शाता है। विद्यार्थियों का बहुमुखी विकास ही संस्था का अंतिम लक्ष्य है। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए संस्था के पदाधिकारी, शिक्षकगण वर्षभर प्रयत्न करते है और इसी प्रयास को आज मंच पर प्रदर्शित किया गया।

कार्यक्रम के अंत मे संस्था के डायरेक्टर डॉ.आशीष महाजन द्वारा सभी उपस्थित जानों का आभार व्यक्त किया।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *