Betul Ki Taza Khabar: कमांडो एकेडमी के 18 युवाओं का एआरओ में चयन

Betul Ki Taza Khabar: कमांडो एकेडमी के 18 युवाओं का एआरओ में चयन

Betul Ki Taza Khabar:(बैतूल)। कमांडो एकेडमी के 18 युवाओं का अग्निवीर रैली भर्ती में चयन हो गया है। इन युवाओं को फिजिकल ट्रेनर पवन अहाके द्वारा रोजाना लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में ट्रेनिंग दी जा रही थी। गौरतलब है कि पवन अहाके पिछले लंबे समय से फौज में भर्ती होने के लिए युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग दे रहे हैं। पवन के नेतृत्व में अब तक 51 युवाओं का पुलिस एवं आर्मी में चयन हो गया है। पवन ने बताया कि काफी युवक भर्ती होने के लिए जाते थे लेकिन फिजिकल टेस्ट में मार खा जाते थे। उन्हें जहां ट्रेनिग की कमी होती थी वहीं गाइडेंस की भी।

जिसको देखते हुए उन्होंने युवओं को न केवल इसमें भर्ती होने के लिए प्रेरित करने का निर्णय लिया ब्लकि ट्रेनिग देने का भी बीड़ा उठाया ताकि इस क्षेत्र के युवा फौज में भर्ती होकर देश की सेवा कर सके व उन्हें रोजगार भी मिल सके। ठंड हो गर्मी हो या फिर बरसात पवन सुबह 5 बजे से लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में प्रतिदिन युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग देते हैं। पिछले 6 वर्षों में 35 इंडियन आर्मी, एसएससी, जीडी एवं पुलिस विभाग में 16 छात्राओं का चयन हो चुका है।

छात्राओं में भी बढ़ रहा रुझान

पवन ने बताया कि युवाओं को दौड़ के अलावा लांग जंप, हाई जंप के अलावा जो भी भर्ती के समय फिजिकल परीक्षा में से गुजरना होता है वह सभी तरह की तैयारी करवाई जाती है। उन्होंने बताया कि वह इसके लिए रोजाना युवाओं को 2 से 4 घंटे सुबह ट्रेनिग मुहैया करवाते है। उन्होंने बताया कि अब तो छात्राओं में भी इसके प्रति काफी रुझान देखने को मिलता है। उनके पास काफी छात्राएं ट्रेनिंग के लिए आती है। पवन ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं जिनमें देशभक्ति की भावना है, उन्होंने ऐसे युवाओं से कहा है कि राष्ट्र हित के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा है और आर्थिक रुप से कमजोर है तो कंमाडो एकेडमी बैतूल उनके साथ है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *