Betul ki khabar: घर बैठे सुधार रहे बिजली की समस्या, अफसर से लेकर आपरेटर तक कर रहे फर्जीवाड़ा 

Betul ki khabar: घर बैठे सुधार रहे बिजली की समस्या, अफसर से लेकर आपरेटर तक कर रहे फर्जीवाड़ा 

Betul ki khabar:(बैतूल)। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा उपभोक्ताओं को सुविधाएं देने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन जिले में पदस्थ अफसर और कर्मचारी कंपनी की मंशा को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालत यह है कि कंपनी द्वारा बिजली संबंधी समस्या की शिकायत करने के लिए बनाए गए उपाय ऐप पर की जाने वाली शिकायतों को घर बैठे ही हल करने का फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। इसमें लाइनमैन से लेकर कंप्यूटर आपरेटर,  सहायक यंत्री, कानिष्ठ यंत्री तक शामिल होते हैं। बार–बार शिकायत करने पर भी उपभोक्ताओं की समस्या दूर नही की जा रही हैं। इससे कंपनी की व्यवस्थाओं से उपभोक्ताओं का भरोसा टूट रहा है।

कोठीबाजार क्षेत्र में स्टेडियम कांप्लेक्स के दुकानदार पिछले 16 दिन से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली कंपनी के शहर की व्यवस्था देखने वाले अफसर को व्यक्तिगत शिकायत करने के बाद लगातार उपाय ऐप  पर शिकायत की जा रही हैं। इन शिकायतों को करने वाले उपभोक्ता के पास बिजली ऑफिस का नाम बताकर हर बार कोई नया व्यक्ति काल करता है, पूरी जानकारी पूछता है और उसके कुछ देर बाद ही उपभोक्ता के मोबाइल पर समस्या हल हो जाने का मैसेज आ जाता है।

घर या दफ्तर में बैठे बैठे समस्या दूर करने की नई तकनीक इजाद करने से आश्चर्यचकित उपभोक्ता कभी मोबाइल के संदेश और कभी बार–बार बंद होकर चालू होते बल्ब को निहार कर कंपनी के एमडी और सरकार को कोसने पर मजबूर हो जाता है।कोठी बाजार के स्टेडियम कांप्लेक्स में बिजली की समस्या से जूझ रहे उपभोक्ताओं ने बताया कि कभी बिजली कंपनी का अमला वेल्डिंग मशीन के कारण फॉल्ट आने को कारण बताकर पल्ला झाड़ लेता है तो कभी केबल खराब होने का हवाला दिया जाता है।

बिजली कंपनी का जो अमला उपाय ऐप   पर की गई शिकायत के बाद उपभोक्ता को फोन करता है, उससे पुरानी शिकायत को बिना हल किए ही बंद करने का कारण पूछते हैं तो यह बताया जाता है कि बाथम साहब के कहने पर आपरेटर के द्वारा शिकायत हल करने का जवाब भेजा जाता है। बिजली कंपनी के अफसरों की मिलीभगत से हो रहे फर्जीवाड़े में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उपाय ऐप  पर शिकायत करने के बाद मौके पर कोई आने तक की जहमत नहीं उठाता है। घर में बैठकर ही उपभोक्ता को फोन कर देते हैं और जल्दी समस्या दूर करने का झांसा देकर फर्जी तरीके से मैसेज भेज दिया जाता है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *