Betul Ki Khabar: आंनद ग्राम सिमोरी में आयोजित हुआ अल्पविराम कार्यक्रम, रिश्तों को संजोने का सबसे अच्छा माध्यम है अल्पविराम

Betul Ki Khabar: आंनद ग्राम सिमोरी में आयोजित हुआ अल्पविराम कार्यक्रम, रिश्तों को संजोने का सबसे अच्छा माध्यम है अल्पविराम

Betul Ki Khabar:(बैतूल)। मध्यप्रदेश शासन के आनंद विभाग की राज्य आनंद संस्थान के निर्देशन में व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा के मार्गदर्शन में आनंदम जिला नोडल अधिकारी श्रीमती इंदिरा मेहतो के संयोजन में 22 मार्च को आनंद ग्राम सिमोरी में एक दिवसीय अल्पविराम कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम ग्राम पंचायत भवन में आयोजित किया गया जिसमें राज्य आनंद संस्थान के मास्टर ट्रेनर दिलीप गीद, मास्टर ट्रेनर श्रीमती रेखा कापसे ने ग्रामीणों को अल्पविराम कार्यक्रम का प्रशिक्षण दिया।

इस अवसर पर श्रीमती रेखा कापसे ने कहा कि अल्पविराम चिंताओं से मुक्ति पाने का सबसे अच्छा साधन है, अल्पविराम चिंताओं को मुक्त कर समस्या का समाधान देता है। इस अवसर पर दिलीप गीद ने कहा कि अल्पविराम रिश्तों को संजोने का सबसे अच्छा तरीका है, हम जीवन मे झूठे अहंकार के कारण कई रिश्तों को तोड़ देते है, लेकिन अल्पविराम रिश्तों को जोड़ने का सबसे अच्छा साधन है। ताप्ती आनंद क्लब के शैलेन्द्र बिहारिया ने कहा कि हमे अपने अंदर से ईर्ष्या, घृणा, अहम की भावना को निकालना चाहिए और रिश्तों को सुधारने की पहल करनी चाहिये।

इस अवसर पर 46 लोगो को अल्पविराम का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में प्रतिदिन कुछ समय रुककर अपने स्वयं से बात करना भी सिखाया गया। कार्यक्रम में रिश्तों पर बात करते हुए सभी की आँखे गीली हो गई।इस अवसर पर सभी ने नूतन वर्ष पर एक दूसरे से अच्छे रिश्ते रखने की शपथ भी ली। कार्यक्रम में भुता बडौदे, ममता गोहर, राधिका पटैया, दसन धुर्वे, पंजाब वरकड़े, अजय बडौदे, इन्दल बेले, पिंटू उजोने, तुलसीदास उजोने आदि उपस्थित थे।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *