Betul Ki Hindi Khabar: नागरिक सहकारी बैंक बैतूल को मिला ब्लू रिबन अवार्ड

Betul Ki Hindi Khabar: नागरिक सहकारी बैंक बैतूल को मिला ब्लू रिबन अवार्ड

Betul Ki Hindi Khabar: (बैतूल)। नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित बैतूल को उसके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2022 का बॅंको ब्लू रिबन पुरस्कार मिला है। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का चयन देशभर के 500 नागरिक सहकारी बैंक एवं जिला सहकारी बैंक में से भारतीय रिजर्व बैंक एवं वित्तीय संस्थाओं से सेवानिवृत्त अधिकारी की चयनित समिति द्वारा किया जाता है। विगत दिनों महाबलेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में नागरिक सहकारी बैंक बैतूल को यह सम्मान प्रदान किया जाना बैंक के लिए गौरव की बात है।  नागरिक बैंक अध्यक्ष अतीत पवार के नेतृत्व में बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान कर रहा है। बैंक के अध्यक्ष अतीत पवार ने इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया एवं विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह सम्मान बैंक की कार्यकुशलता का परिचायक है।

Betul Ki Hindi Khabar: नागरिक सहकारी बैंक बैतूल को मिला ब्लू रिबन अवार्ड

श्री पंवार ने बताया कि नागरिक बैंक ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में 50-75 करोड की श्रेणी में अपनी जमा वृद्धि, वित्तीय मानकों के उत्कृष्ट पालन एंव रिजर्व बैंक के मापदंड के अनुसार एनपीए सीआरआरए आदि पात्रता के लिए प्रथम पुरस्कार जीता है। वर्ष 2020-21 में इस बैंक ने बैंकिंग इसी श्रेणी में द्वितीय पुरस्कार जीता था। इस अवसर पर अध्यक्ष अतीत पवार ने कहा, अविज प्रकाशन, कोल्हापुर 1999 से सहकारी क्षेत्र के लिए एक राष्ट्रीय स्तर के मार्गदर्शक संगठन के रूप में कार्य कर रहा है। इस संस्था के माध्यम से विभिन्न प्रकार की संस्थाओं की कार्य प्रणाली, सहकारिता क्षेत्र के कानूनों एवं उनमें समय-समय पर होने वाले परिवर्तन, आधुनिक तकनीक के बारे में अद्यतन जानकारी एकत्रित एवं प्रसारित करता है।

Betul Ki Hindi Khabar: नागरिक सहकारी बैंक बैतूल को मिला ब्लू रिबन अवार्ड

संस्था के माध्यम से प्रत्येक वर्ष सहकारी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न प्रकार के बैंकिंग संस्थानों को पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं। बैतूल नागरिक सहकारी बैक मर्यादित बैतूल को देश में नागरिक सहकारी बैंकों के समूह द्वारा बैंको ब्लू रिबन 2022 प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बैंक के अध्यक्ष अतीत पवार, बैंक के सीईओ जी.आर. कोसे संचालक मंडल ने बैंक जमाकर्ताओं, शुभचिंतको, सदस्यों, अधिकारियो-कर्मचारियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। भविष्य में भी नागरिक बैंक ने आश्वस्त किया है कि आधुनिक तकनीक के माध्यम से ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध करने प्रयासरत है।

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *