Betul Assembly Elections : 17 नंवबर को है मतदान, 3 नंबर की बटन हाथ के पंजे पर ही लगे निशान

 

Betul Assembly Elections : 17 नंवबर को है मतदान, 3 नंबर की बटन हाथ के पंजे पर ही लगे निशान
Betul Assembly Elections : 17 नंवबर को है मतदान, 3 नंबर की बटन हाथ के पंजे पर ही लगे निशान

Husband Wife Jokes : पत्नी- अजी सुनते हो दो किलो मटर ले लूँ ? पति- हाँ …..

विनम्र अपील

Betul Assembly Elections : पवित्र तीर्थ क्षेत्र मुलताई विधान सभा के देवतुल्य सभी भाईयों – बहनों को दीपावली पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि आगामी 17 नवंबर को अपने प्रदेश की विधान सभा के चुनाव होने जा रहे है. यह चुनाव ही यह सिद्ध करेंगे कि आपके क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति कैसा हो. वह आपकी बात को शासन-प्रशासन के समक्ष किस प्रकार से रखेगा. उच्च अधिकारियों से मिलकर आपके गॉव एवं क्षेत्र की समस्याओं को किस प्रकार हल करेंगा.

मित्रों यही मौका है जब आपको अपने क्षेत्र के लिए ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनना है जो काम पडऩे पर आपका फोन उठाए. आपके सुखदुख में आपके साथ खड़ा रहे. देश एवं प्रदेश के किसी भी कोने में आप पर मुसीबत आने पर वहीं आपकी हर संभव मदद कर सके. कोरोना काल का समय तो आप सभी को याद ही है. मैंने खुद की परवाह न करते हुए मुझसे जो बन पड़ा क्षेत्रवासियों के लिए सेवा कार्य किया जबकि वर्तमान भाजपा प्रत्याशी का कहीं अता-पता नहीं था.

साथियों मुलताई नगर सहित पूरा क्षेत्र ऊचाई पर होने के कारण पानी की समस्या से ग्रसित था. कमलनाथ जी की मदद से मैंने एक ओर जहां मुलताई नगर की पेयजल की समस्या के स्थाई हल के लिए हरदोली जल आवर्धन योजना को पूर्ण कराया वही दूसरी ओर डेम आधारित नल जल समूह योजना जो लगभग 600 करोड़ की लागत से बनाकर स्थाई हल करने का प्रयास किया. यह योजना आगामी 6 माह में पूर्ण हो जायेगी. यहां यह उल्लेखनीय है कि सर्वप्रथम वर्धा एवं घोघरी डेम आधारित यह समूह नल-जल योजना प्रदेश की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है.

इसके अतिरिक्त जो कार्य भाजपा सांसद को कराने चाहिए वह काम माननीय कमलनाथ जी के सहयोग से करवाते हुए मुलताई में 3 ट्रेनों का स्टापेज कराया गया. बैतूल-नागपुर फोरलेन बनवाया, जबकि बैतूल से भोपाल तक आज भी अपूर्ण है. यह सडक़ पूरी होने के पहले ही उखडऩे लगी है जिसके आप सभी गवाह है. इसके अतिरिक्त मुलताई से जाने वाले छिंदवाड़ा, बरूड़, बोरदेही, बैतूल सहित सभी दिशाओं और गॉवों में पक्की सडक़ का निर्माण करवाया.

सिंचाई के लिए 37 बांधों का निर्माण कराया. बिजली के सब स्टेशनों का निर्माण कराया, नि:शुल्क ट्रांसफार्मर स्थापित कर वोल्टेज की समस्या से निजात दिलवाई. इसके अतिरिक्त 2 बार ओपन कैम्प लगाकर विभिन्न शहरों में नवयुवकों को रोजगार उपलब्ध कराया. नौजवान बेरोजगार युवकों के लिए हाईटेक लाईब्रेरी का निर्माण, चंदोरा रोड पर रेल्वे ओवर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति दिलवाई इत्यादि. ऐसे अनेक कार्य करवाये गये, सभी का उल्लेख करना संभव नही है यह सब आप लोग जानते हैं.

साथियों चुनाव जीतने के उपरांत मैं मुलताई को जिला बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूॅं साथ ही मॉं ताप्ती के उदगम स्थल पर भव्य एवं सुंदर मंदिर का निर्माण किया जायेगा. मुलताई क्षेत्र की असिंचित खेती को सिंचित करने के उपाय सुनिश्चित किये जायेंगे.

  • मुलताई-मासोद क्षेत्र की असिंचित खेती को सिंचित करने का प्रावधान किया जाएगा.
  • छात्रों के लिए पढ़ो और पढ़ाओ योजना शुरू की जायेगी जिसमें पहली से आठवी तक के छात्रों को 500 रूपये, नवमी एवं दसवी के छात्रों को 1000 रूपये प्रतिमाह और 11 वी से 12 वीं के छात्रों 1500 रूपये प्रतिमाह स्कालरशिप दी जायेगी.
  • नारी सम्मान योजनांतर्गत महिलाओं को पात्रतानुसार 1500 रूपये प्रतिमाह दिये जायेगे.
  • 100 यूनिट तक का बिजली बिल माफ और 200 युनिट तक का बिजली बिल हाफ किया जायेगा.
  • कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जायेगा.
  • किसानों के सिंचाई के पुराने बिजली बिल माफ किये जायेंगे.
  • 12 घंटे तक कृषकों को सिंचाई हेतु बिजली प्रदाय की जायेंगी.
  • किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापस लिये जायेंगे
  • 500 रूपये में घरेलू गैस सिलेण्डर दिया जाएगा, शेष राशि शासन वहन करेंगी.
  • किसानों का फसल का कर्जा माफ किया जाएगा.
  • किसानों को 5 हार्स पॉवर तक नि:शुल्क बिजली दी जायेंगी.
  • पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत ओ.बी.सी. आरक्षण का लाभ दिया जाएगा.
  • जातिगत जनगणना करवाकर उससे होने वाले लाभ संबंधितों को दिये जायेंगे.

अत: मेरे प्रिय भाइयों एवं बहिनों मुझे आशा ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास है आप अपना अमूल्य मत अपने सुख-दुख के साथी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सुखदेव पांसे को देकर विजयी बनायेंगे.

लोकतंत्र के महापर्व पर अपने बहुमूल्य वोट के रूप में एक आहुति डालकर क्षेत्र की उन्नति, प्रगति, सुख-समृद्धि पर मोहर लगाइये.

इसी अपेक्षा एवं विश्वास के साथ आपका अपना

(सुखदेव पांसे)

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Join WhatsApp Group

Follow us on Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *