Betul Ki Taza Khabar: ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे व्‍यक्‍ति को लगा करंट, मौके पर मौत

Betul Ki Taza Khabar: बैतूल के करीबी गांव जामठी में शुक्रवार शाम ट्रांसफार्मर सुधार रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। बंद ट्रांसफार्मर में अचानक आ गई। झुलसने से उसकी मौत हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया। बाद में लाइनमैन को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के दक्षिण संभाग के पाढर क्षेत्र की है। यहां ट्रांसफार्मर सुधार लाइनमैन दम्मू लाल धुर्वे (58) निवासी बोंद्री तहसील शाहपुर की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उड़दन में लखन यादव के खेत के कोने में लाइन खराब हुई थी। जिसको सुधारने के लिए लाइनमैन ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि 11 केवी की लाइन खराब हुई थी। जिसका ट्रांसफॉर्मर पर सुधार कार्य चल रहा था। इसके लिए बिजली बंद कर सुधार कार्य चल रहा था।जिसका परमिट भी लिया गया था। अचानक बिजली चालू होने से लाइनमैन को ट्रांसफॉर्मर पर जोरदार करंट लग गया और लाइन मेन वही चिपक गया। घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद बमुश्किल बिजली बंद करने के बाद इसकी सूचना विभाग को दी गई।

जहां पर फिलहाल मृतक के शव को जिला अस्पताल में फ्रिजर में रख दिया गया है। जिसका शनिवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं, बिजली विभाग घटना के कारणों की जांच में जुटा हुआ है।

पाढर के जेई पंकज सोनी ने बताया कि लाइन पर फाल्ट था, और परमिट लेकर लाइन सुधारी जा रही थी। आंधी चल रही थी जिसके कारण इंडक्शन से करंट उतरा और घटना घट गई जांच की जा रही है। लाइनमैन के बेटे ओम प्रकाश धुर्वे ने बताया कि सूचना मिली थी कि पिताजी की करंट लगने से मौत हो गई है। उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे हैं।