Betul Crime News: नौकरी लगाने के नाम पर आदिवासी युवाओं से लाखों रुपयों की ठगी

Betul Crime News: (बैतूल)। चिचोली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम गोधना में आदिवासी युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपयों की ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज की गई है। पीड़ित फुलेसिंग कुमरे पिता मंगल सिंह कुमरे ने बताया कि गोधना निवासी युवा शानू कवड़े पिता कालूराम ने नौकरी लगाने के नाम पर अलग-अलग किस्त में पैसे वसूले है। इसके अलावा धनियाजाम निवासी श्याम किशोर धुर्वे पिता मनीराम धुर्वे उम्र 26 साल निवासी अक्तीखेडा, महेश मर्सकोले पिता मुल्लाजी मर्सकोले उम्र 24 साल के साथ भी नौकरी के नाम पर पैसा लेकर धोखाधड़ी की गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 420, 406, 506 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

पीड़ित युवाओं के अनुसार आरोपी से कई दिनों तक फोन पर बातचीत हुई, लेकिन अब फोन बंद बता रहा है। इसलिए पुलिस के पास शिकायत दर्ज की गई है। ठगी का शिकार इन युवाओं का कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके बावजूद नौकरी के लिए घरवालों से और रिश्तेदारों से उधारी लेकर आऐ थे, लेकिन अब आरोपी पैसा नहीं दे रहा है। शासन-प्रशासन से युवकों ने गुजारिश की है, कि उनका पैसा वापस कराने व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह है पूरा मामला

शिकायतकर्ता फुलेंसिंग कुमरे पिता मंगलसिंग कुमरे निवासी ग्राम पंचायत गोधना तहसील चिचोली ने बताया उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है। मजदूरी से अपने परिवार का पालन पोषण करता हूं। ग्राम गोधना में शानू ककड़े पिता कालूराम कवड़े आया कहा कि तेरे बेटे की शासकीय नौकरी लगावा दूंगा। नौकरी के नाम पर उनसे पंचास हजार दो बार कुल एक लाख रूपये प्रार्थी के घर से लेकर गया और मैं एक महीने के अंदर तुम्हारे बेटे की सोसायटी में ऑपरेटर की नौकरी लगा कर दूंगा ऐसा कहा गया। आज तक शानू कवडे पिता कालूराम कवड़े को रूपये दिये लगभग 15-16 माह हो गये, लगातार पैसे वापस करने की मांग की जा रही है, आरोपी पैसे देने की बात पर मुकर जाता है।

पैसे लेने शानू कवडे पिता कालूराम कवडे- घर जाओ तो जान से मारने की धमकी और गाली गलौच करता है। कहता है कि तेरे से जो बने कर ले और कहता है मेरी उपर तक सब पहचान है तुझसे जो बने कर ले जहां जाना है चले जा। इसी प्रकार फुलेसिंह पिता मंगल सिंह कुमरे निवासी गोधना, श्याम किशोर धुर्वे पिता मनीराम धुर्वे उम्र 26 साल निवासी अक्तीखेडा एव महेश मर्सकोले पिता मुल्लाजी मर्सकोले उम्र 24 साल निवासी चनियाजान थाना चिंचोली बैतूल तथा अन्य लोगो के साथ भी नौकरी के नाम पर पैसा लेकर धोखाधड़ी की है। पीड़ित युवकों ने शानू कवड़े पिता कालूराम के विरूद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर पैसे वापस दिलाये जाने की मांग की।