MP Weather: एमपी में आज छाए रहेंगे बादल, ओले के साथ आंधी-बारिश का अलर्ट

MP Weather: एमपी में आज छाए रहेंगे बादल, ओले के साथ आंधी-बारिश का अलर्ट

Join WhatsApp group

MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम एकबार फिर बदल गया है। मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में रविवार को आंधी और बारिश देखी गई। कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। यही नहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 8 अन्य घायल हो गए। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 22 से 26 अप्रैल के दौरान मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है। इस दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंधी के साथ झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

MP Weather: एमपी में आज छाए रहेंगे बादल, ओले के साथ आंधी-बारिश का अलर्टindore

25 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 22 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसके प्रभाव से बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के असर से 24 अप्रैल तक मौसम का मिजाज यूही बना रहेगा, लेकिन 25 अप्रैल से फिर मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। इस दौरान तेज गर्मी पड़ने और तापमान में उछाल आने का अनुमान है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना

बंगाल की खाड़ी में एक प्रति चक्रवात अभी बना हुआ है, जिससे आ रही नमी से बादल छा रहे हैं। मौसम प्रणालियां कमजोर पड़ी हैं। प्रदेश के कुछ जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और कई जगहों पर वर्षा भी होगी।

पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात का असर

मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है। जिसकी वजह से प्रदेश में बूंदाबांदी और आंधी का दौर चल रहा है। ऐसा ही मौसम अगले 2 दिन और बना रहेगा।

Source – internet

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें। मध्‍यप्रदेश (MP Latest News) की ताजा की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहे taptidarshan.com से।