MP Weather Update: भीषण गर्मी से राहत, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-आंधी की चेतावनी

MP Weather Update: भीषण गर्मी से राहत, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-आंधी की चेतावनी

Join WhatsApp group

MP Weather Update: आज रविवार से अगले 3 दिनों तक मौसम का मिजाज बदला बदला रहेगा। नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अगले तीन दिन तक प्रदेश के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश, आंधी और तेज हवा का अनुमान है। आज 21 अप्रैल को जबलपुर ग्वालियर समेत 21 जिलों में बादल छाने के साथ तेज हवा और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान 30 से 50 Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है, वही तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा।

MP Weather Update: भीषण गर्मी से राहत, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश-आंधी की चेतावनी

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अभी भले ही प्रदेश में तेज गर्मी पड़ रही हो, लेकिन अगले तीन दिनों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 19 जिलों में बारिश होने के आसार हैं। 21 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा सकता है। इस कारण प्रदेश के कई जिलों में आंधी तूफान भी चल सकता है और 21 जिलों में बारिश भी हो सकती है।

यह बारिश के आसार

मौसम में बदलाव के कारण जबलपुर, ग्वालियर, बुरहानपुर, बैतूल, नर्मदापुरम, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, कटनी, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, मैहर, दतिया और सतना जिलों में बारिश के आसार हैं और तापमान में गिरावट आएगी।

गर्मी ने किया लोगों को बेहाल (MP Weather Update)

प्रदेश में इस समय भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है। बीते दिन सीधी, रीवा, खजुराहो, नरसिंहपुर की बात की जाए तो यहां तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। तो वहीं टीकमगढ़, नौगांव, दमोह, उमरिया, मंडला, सतना, मलाजखंड में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें। मध्‍यप्रदेश (MP Latest News) की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहे taptidarshan.com से।